trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01763264
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Update: इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी झमाझम बारिश, गुजरात के हालात खराब

Weather Update: पूरे देश में इन दिनों बारिश का माहौल है. कई इलाकों में 5 दिन तक बारिश का एलर्ट जारी किया गया है. इस बीच गुजरात में ज्यादा बारिश की वजह से हालात खराब हो गए हैं.

Advertisement
Weather Update: इन राज्यों में पांच दिनों तक होगी झमाझम बारिश, गुजरात के हालात खराब
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 02, 2023, 10:14 PM IST

Weather Update: इस बार देश में वक्त से पहले मानसून आ गए हैं. इसलिए देश के तकरीबन सभी राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है. पिछले महीने 8 जून को केरल में मॉनसून आया. इसके बाद इसने पूरे देश को कवर कर लिया. अब मौसम विभाग ने मानसून के बारे में खुशखबरी दी है. मौसम विभाग ने रविवार को बताया है कि आज साउथवेस्ट मॉनसून पूरे देश में फैंल गया है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि दक्षिण के राज्यों के लिए अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होगी. 

मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक "साउथवेस्ट मॉनसून रविवार को राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के बचे हुए हिस्से में भी पहुंच गया. इस हिसाब से अब यह पूरे देश में पहुंच चुका है. खुशी की बात यह है कि आमतौर पर इसका वक्त पूरे देश को कवर करने का आठ जुलाई है, लेकिन छह दिन पहले ही इसने दो जुलाई को पूरे देश को कवर कर लिया है."

दक्षिण में बारिश

मौसम विभाग ने आगे बताया है कि "साउथ इंटीरियर कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने जा रही है. पश्चिम के राज्यों कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में पांच दिनों तक तेज बारिश होगी. गुजरात में दो जुलाई और छह जुलाई को तेज बरसात हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Bihar news: कैमूर में दोस्तों के साथ मनाने गए पिकनिक हो गई मौत, 8 घंटे मशक्कत के बाद बॅाडी बरामद

पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश

पूर्वोत्तर के राज्यों में भी बारिश को लेकर एलर्ट जारी किया गया है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम त्रिपुरा में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. बिहार में 2 और 3 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है. झारखंड की बात करें तो 3 और 4 जुलाई मूसलाधार बारिश होगी. ओडिशा में 3 और 6 जुलाई को जबरदस्त बारिश होगी.

गुजरात सबसे ज्यादा प्रभावित

देश में जहां बारिश होने से काफी लोग खुश हैं तो वहीं कई राज्यों में बारिश ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक बारिश से गुजरात में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. इससे यहां कई गावों तक पहुंचना बहुत मुश्किल हो रहा है. वलसाड़ और नवसारी जिलों के कुछ हिस्सों में 24 घंटे से ज्यादा बारिश हुई है. 

गुजरात के जामनगर में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. यहां पर शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है. यहां राहत और बचाव का काम जारी है. 

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}