trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01901401
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Report: कम नहीं हुआ है सिक्किम का खतरा! मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट

Sikkim News: मौसम विभाग सिक्किम में फिर से अलर्ट जारी किया है. वहीं बाढ़ की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 102 लोग लापता हैं जिसमें 22 सैनिक भी शामिल हैं.     

Advertisement
Weather Report: कम नहीं हुआ है सिक्किम का खतरा! मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 05, 2023, 02:10 PM IST

Weather Report: सिक्किम में आई बाढ़ में 24 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 22 सैनिक समेत 102 लोग लापता हैं. अब मौसम विभाग ने गुरुवार को सिक्किम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, और साथ ही भारी बारिश के मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है. क्षेत्रीय मौसम विभाग गंगटोक ने बुधवार को एक बुलेटिन जारी किया है, जिसमें गंगटोक, गीज़िंग, मंगन, नामची, पाकयोंग और सोरेंग सहित कई जिलों में दिन भर लगातार भारी बारिश होने की संभावना है जताई है.

पश्चिम बंगाल में अलर्ट जारी
मौसम विभाग पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं झारखंड के दक्षिणी भाग समेत कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने कहा, “4 से 6 अक्टूबर के दौरान पश्चिम बंगाल के जिलों में बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार दोपहर से बारिश में कमी होने की संभावना है. जबकि उत्तर बंगाल, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, मालदा, दक्षिण दिनाजपुर सहित समेत कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है, वहीं पुरुलिया, बांकुरा, 24 उत्तरी परगना, कोलकाता और दक्षिण बंगाल समेत कई जिलों में गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट किया गया है.

 बिहार के कई जिलों में येलो अलर्ट
बिहार में लगातार बारिश जारी है. मौसम विभाग ने बिहार में चेतावनी जारी की है. राज्य के पूर्वी जिले में गुरुवार को भारी बारिश, गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. जबकि मौसम विभाग ने झारखंड के सभी जिलों में शुक्रवार तक येलो अलर्ट जारी किया है. 

अरुणाचल प्रदेश,असम और मेघालय के कुछ इलाकों में भी शुक्रवार तक भारी बारिश होने का अनुमान लगाया  है. मौसम विज्ञान विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा, " लोगों को जलभराव वाले इलाकों और कमजोर स्ट्रक्टर वाले जगह से दूर रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि 5 अक्टूबर को 115.6 से 204.4 मिमी तक भारी बारिश होने की उम्मीद है".

 

Read More
{}{}