trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01258235
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Update: भारत के कई इलाके आसमानी आफत की चपेट में, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather Forecast Updates: मध्य और पश्चिमी भारत के साथ-साथ दक्षिण भारत पर जमकर बारिश हो रही है.  ऐसे में आज देशभर में कैसा मौसम रहेगा, किस प्रदेश के लिए क्या अलर्ट जारी किया गया है आइए जानते हैं. 

Advertisement
Weather Update: भारत के कई इलाके आसमानी आफत की चपेट में, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 15, 2022, 06:13 PM IST

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और गुजरात में लगातार हो रही बारिश से हाहाकार मचा हुआ है और कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. महाराष्ट्र के चंद्रपुर शहर में लगातार बारिश होने के बाद बाढ़ आ गई है. भारी बारिश की वजह से इराई बांध के गेट को खोल दिया गया है. यहां के 250-300 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. मौसम विभाग ने आज भी राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद समेत एनसीआर के इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने बताया कि आज इन इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. कुछ इलाकों में आंधी तूफान और बिजली चमकने की भी आशंका है. दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 सेल्सियस रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: बुलंदशहर: मस्जिद में नमाज़ पढ़ने गए शख्स का गोली मारकर कत्ल, 2 हमलावरों ने की फायरिंग

यूपी-बिहार में किसानों को राहत की उम्मीद
मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज बिहार के कई इलाकों में झमाझम बारिश होगी. राज्य मौसम विभाग के अनुसार, 16 जुलाई से राज्य के 20 जिलों में गरज के साथ बारिश को सकती है. मौसम विभाग ने यूपी में अगले 24 घंटे में बारिश का पुर्वानुमान लगाया है. बिहार और यूपी के कई इलकों में बारिश ना होने से अब तक किसान काफी परेशान हैं और खेत सूखते जा रहे हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस बारिश से किसानों को थोड़ी बहुत राहत मिलेगी.

मध्य प्रदेश में बारिश का अलर्ट जारी
इसके अलावा आज मध्य प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. इससे पहले राज्य के इलाकों में काफी तेज बारिश हुई थी. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी मध्य प्रदेश में 17 जुलाई को तेज बारिश हो सकती है. वहीं, 16 और 17 जुलाई को छत्तीसगढ़ में और 16 जुलाई को ओडिशा में भारी बारिश का इमकान है. वहीं केरल में भी लगातार बारिश हो रही है. बारिश के बाद पेरियार नदी का जलस्तर बढ़ने से कोच्चि में अलुवा महादेव मंदिर पानी में डुब गया है. आज भी राज्य में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

ये वीडियो भी देखिए: CM ममता बनर्जी दार्जिलिंग में बना रही हैं मोमोस, खूब वायरल हो रहा VIDEO

Read More
{}{}