Home >>Zee Salaam ख़बरें

दिल्ली और यूपी में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत; इस दिन से होगी झमाझम बारिश

Weather Forecast: दिल्ली और उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. शनिवार और रविवार दोनों जगहों पर जम कर बारिश होने के आसार हैं. दोनों जगह जल्द ही मानसून पहुंच रहे हैं.

Advertisement
दिल्ली और यूपी में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत; इस दिन से होगी झमाझम बारिश
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 26, 2024, 08:49 AM IST

Weather Forecast: दिल्ली और इसके आस-पास के इलाके के लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. दिल्ली, यूपी और बिहार की तरफ मानसून आ रहे हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 27 से 30 जून के दरमियान यूपी, बिहार और दिल्ली में मानसून आएंगे. इससे पहले दिल्ली, यूपी और बिहार में प्री-मानसून आए हैं, जिसकी वजह से मौसम थोड़ा ठंडा हुआ है. कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है. 

उमस वाली गर्मी
दिल्ली और यूपी में हल्की बारिश के बारिश के बाद उमस वाली गर्मी हो गई है. लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में 27 से 30 जून तक बारिश हो सकती है. अभी से ही दिल्ली में बादल हैं. कहीं-कहीं हल्की फुल्की बारिश भी हो रही है. हालांकि उमस भरी गर्मी भी है.

30 जून तक आएंगे मानसून
उत्तर प्रदेश में आज हल्की बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि 28 जून को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तराखंड में मानसून बढ़ने के हालात बन रहे हैं. मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 30 जून तक मानसून आ जाएंगे. 

हो सकती है बारिश
दिल्ली में बीते रोज यानी मंगलवार को कभी सूरज और कभी बादल छाए रहे. उमस भरी गर्मी से लोगों को दिन भर पसीना आता रहा. हवा भी कम चली. दिल्ली में बीते दिनों ज्यादा से ज्यादा तापमान 39.7 डिग्री सेल्सियस दर्द किया गया. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि दिल्ली में बुधवार को औसतन 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. हल्की बारिश भी हो सकती है. 

शनिवार-रविवार को बारिश
इसी तरह से बृहस्पतिवार को बताया गया है कि दिल्ली में हल्के बादल छाए रहेंगे और उमस भरी गर्मी का एहसास होगा. शुक्रवार को भी धूप रहेगी, कभी कभी बादल आएंगे और उमस भरी गर्मी रहने के आसार हैं. शनिवार और रविवार को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. इन दोनों दिनों में बारि श हो सकती है.

{}{}