trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01530203
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Update: दिल्ली में लौटी सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिनों का यलो एलर्ट

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत एक बार फिर शदीद सर्दी की चपेट में रहेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि 16 से 18 जनवरी तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीत लहर रहेगी.

Advertisement
Weather Update: दिल्ली में लौटी सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिनों का यलो एलर्ट
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jan 16, 2023, 08:08 AM IST

Weather Update: दिल्ली में एक बार फिर हाड़ कंपा देने वाली सर्दी लौटने वाली है. पहाड़ों पर बारिश और सर्द हवाओं के चलने की वजह से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ी है. राजधानी दिल्ली में 5 डिग्री तक पारा गिरा है. दिल्ली में 4.7 डिग्री तक तापमान दर्ज किया गया है. वहीं राजस्थान में और बुरा हाल है. यहां पारा -2.5 तक पहुंच गया है. दिल्ली में मौसम विभाग ने 16 से 18 जनवरी तक येलो एलर्ट जारी किया है.

5 से 9 जनवरी तक रही शीतलहर

दिल्ली में मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर यलो एलर्ट जारी किया है. इसके तहत लोगों को सर्दी में ज्यादा ख्याल रखने को कहा गया है. अगर तापमान 4.5 डिग्री से नीचे चला जाता है इसे मौसम विभाग शीत लहर घोषित करता है. इससे पहले दिल्ली में 5 से 9 जनवरी तक शीतलहर देखी गई थी. यह एक दशक की सबसे लंबी शीतलहर थी. 

यह भी पढ़ें: पुलिस जिसे बता रहा थी भगोड़ा, वह उसी थाने में पुलिस के साथ बैठकर पी रहा था चाय!

2 से 3 डिग्री तक गिरेगा तापमान

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में 17 जनवरी तक तापमान में तकरीबन 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज किए जाने का अनुमान है. इसके बाद 18 से 20 जनवरी के दौरान 3 से 5 डिग्री तक तापमान में बढ़ोत्तरी होने का अनुमान है. 

उत्तर भारत में शीतलहर

बताया जाता है कि राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कई हिस्सों में 17 तारीख तक और उसके बाद 18 तारीख तक अलग-अलग हिस्सों में गंभीर शीतलहर की हालत रहने का अंदेशा है. इस दौरान हिमाचल प्रदेश में मौसम ठंडा रहेगा. 15 से 18 जनवरी तक पंजाब में पाला भी गिरने का अनुमान है.

दिल्ली में रविवार को तो कोहरा नहीं रहा. लेकिन मौसम विभाग ने अंदाजा लगाया है कि मंगल और बुधवार को कोहरा रहेगा.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}