trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02391988
Home >>Zee Salaam ख़बरें

विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में ठोक सकती हैं ताल; करीबी ने किया दावा

Haryana Vidhan Sabha Election 2024: विनेश पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने का मौका चूक गईं, क्योंकि उन्हें 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से फाइनल से डिस्क्वालिफाई कर दिया. जिसके बाद कांग्रेस ने विनेश को सक्रिय राजनीति में लाने की बात कही थी. 

Advertisement
विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव में ठोक सकती हैं ताल; करीबी ने किया दावा
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 20, 2024, 02:01 PM IST

Haryana Vidhan Sabha Election 2024: क्या महिला पहलवान विनेश फोगाट हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि न्यूज एजेंसी ANI के एक जराए ने दावा किया है कि पहलवान विनेश फोगाट के आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद है. हालांकि, इससे पहले विनेश फोगाट ने सक्रिय राजनीति में उतरने से इनकार कर दिया था, लेकिन ताजा मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ राजनीतिक दल उन्हें इलेक्शन लड़ाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

गोल्ड मेडल जीतने से चूकी विनेश
विनेश पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने का मौका चूक गईं, क्योंकि उन्हें 100 ग्राम ज्यादा वजन होने की वजह से फाइनल से डिस्क्वालिफाई कर दिया. 17 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी और सोनीपत के उनके गांव बलाली में विनेश का जोरदार स्वागत किया गया. इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और उनके परिवार के दूसरे सदस्यों ने उन्हें माला पहनाई. हालांकि, विनेश किस पार्टी में शामिल होंगी, इसकी तस्दीक अभी नहीं हुई है.

करीबी ने क्या कहा?
2024 ओलंपिक फाइनलिस्ट पहलवान की भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर फोगट परिवार के करीबी जराए ने ANI को बताया, "हां, क्यों नहीं? उम्मीद है कि हरियाणा विधानसभा में आप विनेश फोगट बनाम बबीता फोगट और बजरंग पुनिया बनाम योगेश्वर दत्त देखें. कुछ राजनीतिक दल उन्हें मनाने की कोशिश कर रहे हैं." 

एयरपोर्ट पर हुआ था भव्य स्वागत
विनेश के एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही उनके फैंस, परिवार और दोस्तों ने उनका जोरदार स्वागत किया, जो सुबह के समय के बावजूद बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए थे. जबरदस्त समर्थन और प्यार ने कुश्ती आइकन को भावुक कर दिया. एयरपोर्ट के बाहर लोगों ने जश्न मनाया और उनकी भावनाएं चरम पर थीं. विनेश का स्वागत करने वालों में सबसे पहले साक्षी मलिक शामिल थीं, जिन्होंने पिछले साल कुश्ती से संन्यास ले लिया था और बजरंग पुनिया भी थे. 

विनेश ने क्या लिखा?
वहीं, 16 अगस्त की रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए तीन पन्नों के पत्र में, विनेश ने खेल में संभावित वापसी का संकेत दिया, जिससे पेरिस ओलंपिक में अयोग्यता के बाद संन्यास लेने के उनके पहले के फैसले के बावजूद दरवाजा थोड़ा खुला रह गया. टीम की कोशिशों के बावजूद, विनेश वजन करने के लिए समय पर वजन नहीं कर पाई, जिससे उसे फाइनल मैच से डिस्क्वालिफाई कर दिया था. 

Read More
{}{}