trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02402882
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Chhattisgarh: गाँव में नहीं है मुस्लिम, फिर कौन बनवा रहा मस्जिद; कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के एक गांव में मस्जिद निर्माण से नाराज ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और मस्जिद के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की है.   

Advertisement
Chhattisgarh: गाँव में नहीं है मुस्लिम, फिर कौन बनवा रहा मस्जिद; कलेक्टर के पास पहुंचे ग्रामीण
Stop
Reetika Singh|Updated: Aug 27, 2024, 06:33 PM IST

राजनांदगांव जिले के मुढीपार स्टेशन के नवागांव में हिंदू धर्म को मानने वाले साहू समाज के एक व्यक्ति ने गांव में मस्जिद भवन निर्माण को ऐलान किया है. लेकिन गांव के अन्य लोग इस फैसले से नाखुश हैं. लोगों का कहना है कि गांव में एक भी मुस्लिम परिवार का सदस्य नहीं रहता है. 

मस्जिद निर्माण के ऐलान से गांव में दंगे और धार्मिक उन्माद फैलने का खतरा बना हुआ है. ऐसे में गांव की सरपंच की अगुवाई में बड़ी तादाद में ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के नाम का एक ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा है. ज्ञापन के जरिए ग्रामिणों ने इसकी शिकायत दर्ज कराई. अपने सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा कि गांव के एक सरकारी जमीन पर गांव के युवा संगठन द्वारा मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है. इसके विरोध में साहु समाज के एक व्यक्ति द्वारा मस्जिद बनाने का ऐलान कर दिया गया है. 

ग्रामीणों ने इस व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए बताया कि पूर्व में भी इस व्यक्ति ने गांव के विकास कार्यों में बाधा डाला है. अपने व्यक्तिगत लाभ के चलते यह व्यक्ति विकास कार्यों पर अड़चन डालता रहता है. 

Read More
{}{}