trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02039897
Home >>Muslim News

ओवैसी के बयान पर आया VHP नेता का तीखा रिेएक्शन, लगाया मुस्लिम युवाओं को भड़काने का इल्जाम

ओवैसी ने विवादित बयान दिया है, जिसकी आलोचना करते हुए विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) ने इल्जाम लगाया है कि ओवैसी मुस्लिम युवाओं को भड़काने का काम कर रहे हैं

Advertisement
ओवैसी के बयान पर आया VHP नेता का तीखा रिेएक्शन, लगाया मुस्लिम युवाओं को भड़काने का इल्जाम
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 03, 2024, 09:12 AM IST

राजधानी दिल्ली में 50 साल पुरानी सुनहरी बाग मस्जिद पर नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में सियासी बाजार गर्म है. राजनेता से लेकर  मौलानाओं ने इस मस्जिद को हटाने का विरोध किया है. ऐसे में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने सुनहरी बाग मस्जिद का जिक्र कर मुसलमानों को अर्लट रहने और एकजुट रहने की अपील की थी. 

ओवैसी पर हमलावर VHP नेता

असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) ने रिएक्शन दिया है कि ओवैसी मुस्लिम युवाओं को भड़काने-बरगलाने और उनको आतंकवाद की राह पर ढकेलने का काम रहे हैं. VHP के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि जैसे-जैसे अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का वक्त नजदीक आ रहा है ओवैसी के एक के बाद एक भड़काऊ बयान आ रहे हैं. वह मुस्लिम समुदाय के युवाओं को बरगलाने और उनको आतंकवाद की राह पर ढकेलने की कोशिश कर रहे हैं. 

VHP नेता भड़के
विनोद बंसल ने आगे कहा सर्वोच्च न्यायालय का मजाक बनाने वाले जो अपने आपको बैरिस्टर कहते हैं, उन्होंने मुस्लिम युवकों को कहा है कि "अपनी मस्जिदों को आबाद रखो." विहिप नेता ने आगे कहा कि "मस्जिदों के छीने जाने की बात कहने वाले उस समय कहां सो जाते हैं, जब हजरत बल के ऊपर आतंकी हमले होते हैं, इनकी जुबान तब क्यों सिल जाती है, जब मस्जिदों को आतंकी कब्जा लेते हैं, बम से उड़ा देते हैं और अजान देते वक्त एक पूर्व पुलिस ऑफिसर को जान से मार देते हैं. अब जब भव्य राम मंदिर बन रहा है तो उनके पैरों से जमीन खिसक रही है, तकलीफ हो रही है"

ओवैसी ने क्या कहा?
अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का वक्त नजदीक आ रहा है. ऐसे में ओवैसी ने कई बयान दिये और अपने एक बयान में मुस्लिम युवाओं से भाजपा के नेतृत्व वाले केंन्द्र की तरफ से की जा रही गातिविधियों से अर्लट रहने की बात कही. बाबरी मस्जिद को लेकर ओवैसी ने कहा कि जिस जगह पर पिछले 500 सालों से कुरान पढ़ी जाती थी, वह जगह अब उनके हाथ में नही है. 'युवाओं, मैं आपको बता रहा हूं कि हमने अपनी मस्जिद खो दी है और आप देख रहे हैं कि वहां क्या किया जा रहा है. क्या आपके दिल में दर्द नहीं है'?

Read More
{}{}