trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01307633
Home >>Zee Salaam ख़बरें

फैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में सावरकर बनना पड़ा भारी, केरल में मचा बवाल

15 अगस्त के मौके पर भारत में आज़ादी का जश्न हर कोई ज़ोर शोर से मनाता है ख़ासकर स्कूलों में इस दिन के लिए कई दिनों से तैयारी शुरू हो जाती है. जिसमें बच्चों के टैलेंट से लेकर देशभक्ति गाने, डांस तक किए जाते हैं.

Advertisement
फैन्सी ड्रेस कॉम्पटिशन में सावरकर बनना पड़ा भारी, केरल में मचा बवाल
Stop
Somiya Khan|Updated: Aug 18, 2022, 09:22 AM IST

15 अगस्त के मौके पर भारत में आज़ादी का जश्न हर कोई ज़ोर शोर से मनाता है ख़ासकर स्कूलों में इस दिन के लिए कई दिनों से तैयारी शुरू हो जाती है. जिसमें बच्चों के टैलेंट से लेकर देशभक्ति गाने, डांस तक किए जाते हैं. ऐसा ही केरल के मलाप्पुरम में एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फैंसी ड्रेस कॉम्पटिशन का आयोजन किया गया था लेकिन यहां फैंसी ड्रेस कॉम्पटिशन को लेकर ही बवाल हो गया. यहां एक छात्र ने फैंसी ड्रेस के लिए सावरकर का ड्रेस कोड पहना था. जिसके बाद यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस कार्यक्रम में कई बच्चे महात्मा गांधी और पंडित नेहरू की तरह भी तैयार हुए थे.

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आरोप
सावरकर की ड्रेस वाले बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही विवाद ने तूल पकड़ लिया. विरोध करने वालों का कहना है कि वेलु तांपी दलवा की ड्रेस को हटाकर सावरकर का ड्रेस लाया गया था. तांपी त्रावणकोर के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे जिन्होंने अंग्रेज़ों से लड़ाई लड़ी थी. अभी स्कूल प्रशासन का इसपर कोई जवाब नहीं आया है. प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ज़िले में तनाव पैदा करने के लिए ही ऐसा किया गया था. 

यह भी पढ़ें: ट्वीट को रिट्वीट करने की वजह से महिला को 34 साल की सजा, सऊदी अदालत का बड़ा फैसला

सीएम पिनारायी विजयन का पीएम मोदी पर निशाना
केरल के सीएम पिनारायी विजयन ने वीडी सावरकर का नाम लेने के लिए पीएम मोदी की भी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की विचारधारा रखने वाले की लालकिले से इस तरह बड़ाई करना ग़लत है. विजयन ने कहा, सावरकर और उनकी विचारधारा कई बार आज़ादी की जद्दोजहद में रूकावट बन चुकी है. अब इतिहास को बदला जा रहा है और एसे लोगों के लिए तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि संघ परिवार समाज का ध्रुवीकरण करने में लगा है. 

पीएम ने लालकिले से लिया था सावरकर का नाम
बता दें कि लालकिले से प्रधानंमंत्री मोदी ने महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और वल्लभभाई पटेल के साथ वीर सावरकर और कई अन्य स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नाम लिया था.

Watch Video

Read More
{}{}