trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02286182
Home >>Zee Salaam ख़बरें

उत्तराखंड: अल्मोड़ा से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में मिली जगह

Modi Cabinet 3.0: अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को मोदी 3.O  में दगह मिली है. उन्हें किस मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलेगी इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. अजय टम्टा ने कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा को चुनाव हराकर जीत दर्ज की है.

Advertisement
उत्तराखंड: अल्मोड़ा से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को मोदी कैबिनेट में मिली जगह
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Jun 09, 2024, 07:35 PM IST

Ajay Tamta: लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तराखंड की सभी पांचों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने  तीसरी बार जीत दर्ज करके कांग्रेस को करारी पटखनी दी. दूसरी तरफ, नरेंद्र मोदी रविवार की शाम 7.15 बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. उनके साथ कई सांसद भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. खास बात यह है कि इस बार उत्तराखंड से भी मोदी मंत्रिमंडल में एक सांसद को शामिल किया गया है. 

अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र से चौथी बार चुनाव जीतने वाले अजय टम्टा को मोदी 3.O  में दगह मिली है. उन्हें किस मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलेगी इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. अजय टम्टा ने कांग्रेस नेता प्रदीप टम्टा को चुनाव हराकर जीत दर्ज की है.

कैबिनेट में जगह मिलने के बाद अजय टम्टा ने कहा कि सबसे पहले तो अपने संसदीय क्षेत्र के देवतुल्य मतदाताओं का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने सांसद के रूप में लगातार चौथी बार जिम्मेदारी दी है. आने वाले वक्त में जो भी जिम्मेदारी पीएम के मार्गदर्शन में मिलेगी, उस जिम्मेदारी को मैं पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ निभाऊंगा.

उन्होंने कहा,  "पिछले दस साल से सरकार जो काम कर रही है, उस काम को पहले से ज्यादा लगन और मेहनत से करने की जरूरत है. इसमें मुझसे जो भी योगदान हो पाएगा, मैं दिन-रात मेहनत करके करूंगा."

बता दें कि अजय टम्टा ने 23 साल की उम्र में सियासत की शुरुआत की थी. उन्होंने अब तक नौ बार चुनाव लड़ा और छह बार जीत दर्ज की. अजय टम्टा अल्मोड़ा लोकसभा सीट से हैट्रिक लगाने वाले और चौथी बार चुनाव जीतने वाले लीडर हैं. वो इससे पहले साल 2014 में मोदी कैबिनेट में कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

Read More
{}{}