trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01781162
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अलीगढ़ के कॉन्वेंट स्कूल में कलावा और टीका लगाने पर पाबंदी; स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ भड़के बजरंगी

Aligarh News: अलीगढ़ में एक कॉन्वेंट स्कूल के खिलाफ अभिभावकों का गुस्सा भड़क उठा. दरअसल स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया गया है कि हिंदू बच्चों को कलावा और टीका लगाने से रोका जा रहा है. 

Advertisement
अलीगढ़ के कॉन्वेंट स्कूल में कलावा और टीका लगाने पर पाबंदी; स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ भड़के बजरंगी
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 15, 2023, 06:29 PM IST

Aligarh School News: यूपी के शहर अलीगढ़ में एक कॉन्वेंट स्कूल के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क उठा. दरअसल स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया गया है कि हिंदू बच्चों को कलावा और टीका लगाने से रोका जा रहा है. स्कूल की इस मनमानी की खबर मिलते ही पेरेंट्स ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ जमकर विरोध- प्रदर्शन किया है. इसकी जानकारी मिलते ही बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इस मामले पर स्कूल प्रबंधक सकला सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि, जो बच्चे पूजा-पाठ करने के बाद टीका लगा कर आना चाहते हैं वह आ सकते हैं, मगर ऐसा टीका नहीं होना चाहिए जो आकर्षक और भड़काने वाला हो, स्कूल इन चीजों के लिए नहीं है, यहां बच्चे एजुकेशन हासिल करने के लिए आते हैं.

इस दौरान करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश रावल ने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट ने बच्चों के लिए एक हिटलर शाही जैसा फरमान जारी कर दिया है. लोगों ने कहा कि इसको लेकर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराएंगे, क्योंकि यह सनातन धर्म के संग छेड़छाड़ है और हम अपने धर्म के लिए कुछ भी कर सकते हैं. स्कूल प्रशासन से जो बातचीत हुई है उसमें इन्होंने माना है कि गलती से हो गया है. अब स्कूल प्रबंधन ने कहा है कि सोमवार को जब स्कूल खुलेंगे तो बोल देंगे कि बच्चे टीका लगाकर आ सकते हैं, कोई पाबंदी नहीं है. 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से महानगर मंत्री अंकुर शर्मा का कहना कि स्कूल में दो-तीन दिन से चर्चा चल रही थी कि छात्रों से तिलक हटाकर आने के लिए कहा जाएगा. विद्यार्थी परिषद अपने राष्ट्रीय स्तर से कॉलेज कैंपस के अंदर शैक्षिक वातावरण बनाने का काम करता है. अंकुर शर्मा का कहना कि इनके खिलाफ मुकदमा लिखवाने के लिए एक ज्ञापन दिया जाएगा. यहां तकरीबन दर्जनभर छात्रों के साथ टीका हटाने के लिए असेंबली मेन फोकस टारगेट किया गया. ऐसा असेंबली में प्रिंसिपल के द्वारा कहा गया. इस मंशा के पीछे किसी एक विशेष धर्म को बढ़ावा देने का कार्य कॉलेज प्रशासन कर रहा है यह कतई नहीं होने दिया जाएगा.

रिपोर्टर: प्रमोद कुमार

Watch Live TV

 

Read More
{}{}