trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01707992
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Upsc Topper 2022: टॉप 100 में इन संस्थानों का दबदबा, यहां देखिए यूपीएससी टॉपर्स लिस्ट

UPSC Toppers List 2022: यूपीएससी 2022 के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है. इस साल हरियाणा की इशिता ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल कर अपने राज्य का नाम रोशन किया है. वहीं दूसरे नंबर पर भी एक लड़की (हरथि एन) का नाम है. 

Advertisement
Upsc Topper 2022: टॉप 100 में इन संस्थानों का दबदबा, यहां देखिए यूपीएससी टॉपर्स लिस्ट
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 23, 2023, 05:08 PM IST

Upsc Topper 2022: सिविल सेवा परीक्षा 2022 में महिला उम्मीदवार टॉपर के रूप में उभरी हैं, जिसके अंतिम परिणाम संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आज, 23 मई को घोषित किए गए हैं। इशिता किशोर ने UPSC CSE परिणाम 2023 में AIR 1 हासिल किया है, जबकि गरिमा लोहिया और उमा हरथी एन क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। जिसके परिणाम आज  घोषिक किए गए.गरिमा लोहिया और स्मृति मिश्रा AIR 4 ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की है. और हरथी एन ने IIT हैदराबाद से बी टेक की है. 

लगातार दूसरे साल में महिला उम्मीदवारों ने में शीर्ष तीन रैंक हासिल की है. तीसरे स्थान पर रहने वाली  IIT हैदराबाद से  सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक के बाद अपना वैकल्पिक विषय के रूप में Anthropology यानी नृविज्ञान रखा था. और चौथे स्थान पर रही  स्मृति मिश्रा दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस कॉलेज से स्नातक की है.और उसने अपना optional विषय  जूलॉजी  रखा था. शीर्ष 25 सफल उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग में स्नातक की है. और इसमें से  मानविकी,  विज्ञान  और मेडिकल विज्ञान से हैं. इसमें से आईआईटी, एनआईटी, दिल्ली विश्वविद्यालय, गुजरात राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय, जादवपुर विश्वविद्यालय और जीवाजी विश्वविद्यालय जैसे देश के प्रमुख संस्थानों के छात्र हैं.

 

 

Read More
{}{}