Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP News: सांसद दानिश अली होंगे कांग्रेस में शामिल? अजय राय ने दिया बड़ा बयान

UP News: BSP ने  9 दिसंबर को अपने लोकसभा सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. दानिश अली यूपी के अमरोहा से सासंद हैं. इस बीच कांग्रेस के उत्तर प्रदेश चीफ अजय राय ने दानिश अली को लेकर बड़ा बयान दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.  

Advertisement
UP News: सांसद दानिश अली होंगे कांग्रेस में शामिल? अजय राय ने दिया बड़ा बयान
Stop
Taushif Alam|Updated: Dec 11, 2023, 07:38 AM IST

UP News: BSP से सस्पेंड हुए अमरोहा के सांसद दानिश अली के लिए कांग्रेस ने अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दिए हैं. रविवार को हापुड़ पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दानिश अली का कांग्रेस में स्वागत है. अगर वह चाहेंगे, तो कांग्रेस उन्हें 2024 के इलेक्शन में लड़ाएगी.

हापुड़ के प्रीत विहार में कांग्रेस के उत्तर प्रदेश चीफ अजय राय मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में हुई कांग्रेस की हार पर भी बात की. उन्होंने कहा कि इस हार से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल जरूर टूटा है, लेकिन कांग्रेसी एक बार फिर नई ऊर्जा के साथ 2024 की तैयारी में जुट गए हैं.

अजय राय ने कहा कि विधानसभा इलेक्शन और लोकसभा चुनाव दोनों में काफी अंतर होता है. ऐसा नहीं है कि तीन राज्यों में कांग्रेस की हार के बाद लोकसभा इलेक्शन में कांग्रेस को सीटें नहीं मिलेंगी, इसके लिए कांग्रेस कार्यकर्ता तैयारी में जुट गए हैं. कांग्रेसी महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी का मुद्दा लेकर जनता के बीच में जा रहे हैं. 

मौजूदा सरकार (बीजेपी सरकार) से किसान परेशान हैं. गन्ने के किसानों का पहले 20 रूपये प्रति क्विंटल के हिसाब से हर साल रेट बढ़ाया जाता था, लेकिन इस सरकार में किसानों को गन्ने की फसल पर 20 रूपये नहीं बढ़े हैं. इन्हीं सब मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच में जाएगी.

BSP ने  9 दिसंबर को अपने लोकसभा सांसद दानिश अली को पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. दानिश अली यूपी के अमरोहा से सासंद हैं. BSP के नेशनल जनरल सेक्रेटरी सतीश चंद्र मिश्रा की तरफ से जारी एक बयान में कहा था कि लोकसभा सांसद दानिश अली को इससे पहले कई बार पार्टी की तरफ से चेतावनी जारी की गई थी. इसके बाद से ही अटकलें लागई जा रही थी कि अली कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

Zee Salaam Live TV

{}{}