trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02116954
Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP News: अमेठी में आमने-सामने होंगे स्मृति ईरानी और राहुल गांधी; जानें पूरा मामला

Rahul Gandhi-Smriti Irani: यूपी के अमेठी में कांग्रेस लीडर राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आमना- सामना होगा. दरअसल, 19 फरवरी को स्मृति ईरानी अपने चार दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं, जबकि,राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार को अमेठी पहुंचेगी.   

Advertisement
UP News: अमेठी में आमने-सामने होंगे स्मृति ईरानी और राहुल गांधी; जानें पूरा मामला
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Feb 18, 2024, 08:20 PM IST

Amethi News: आने वाले लोकसभा इलेक्शन से पहले एक बार फिर यूपी का अमेठी सुर्खियों में है. दरअसल, राहुल गांधी की अगुवाई में निकाली जा रही कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार को अमेठी पहुंचेगी. खास बात यह है कि उसी दिन 19 फरवरी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अपने पार्लियामानी इलाके अमेठी में मौजूद रहेंगी. वह चार रोजा दौरे पर अमेठी पहुंच रही हैं. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सोमवार की सुबह तकरीबन 9 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वहां से वह सड़क के रास्ते से अमेठी जाएंगी. स्मृति ईरानी अमेठी दौरे के दौरान कई गांवों में जनसंवाद के साथ-साथ लोगों से मुलाकात करेंगी.

वहीं, दूसरी तरफ राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' सोमवार को अमेठी और प्रतापगढ़ की सीमा पर कोहरा गांव पहुंचेगी. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अमेठी में रोड शो और रैली को भी खिताब करेंगे. यहां कांग्रेस नेता रात्रि विश्राम करेंगे और दूसरे दिन रायबरेली के लिए रवाना होंगे. राहुल गांधी लंबे वक्त के बाद न्याय यात्रा के साथ अमेठी पहुंचेंगे. बता दें कि, राहुल गांधी साल 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद रह चुके हैं. अमेठी गांधी परिवार का गढ़ रहा है, लेकिन साल 2019 के लोकसभा इलेक्शन में राहुल गांधी को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से करारी शिकस्त मिली थी.

यह पहला मौका है, जब दोनों लीडर अमेठी में एक साथ मौजूद रहेंगे. गौरतलब है कि, इससे पहले शुक्रवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पीएम नरेंद्र मोदी के पार्लियामानी इलाके वाराणसी पहुंची थी. राहुल ने यहां काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन भी किए थे. कांग्रेस पार्टी ने इल्जाम लगाया था कि राहुल गांधी और उनकी टीम को मंदिर में कैमरा के साथ एंट्री करने नहीं दी गई. साथ ही फोटो नहीं जारी करने का इल्जाम भी लगाया था. हालांकि कांग्रेस के इन इल्जामात को मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्‍व भूषण मिश्रा ने सिरे से नकार दिया था.

Read More
{}{}