trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01820557
Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP News: अंसारी परिवार को SC से मिली बड़ी राहत; विधायक अब्बास अंसारी की बीवी को मिली जमानत

UP News: सुप्रीम कोर्ट से अंसारी परिवार को बड़ी राहत मिली है. जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की बीवी निखत बानो जमानत मिल गई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
UP News: अंसारी परिवार को SC से मिली बड़ी राहत; विधायक अब्बास अंसारी की बीवी को मिली जमानत
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 11, 2023, 07:01 PM IST

UP News: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अब्बास अंसारी की बीवी निखत बानो को जमानत दे दी है. जिन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस ने जेल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के विधायक के साथ कथित गैरकानूनी मुलाकातों को लेकर गिरफ्तार किया था. न्यायमूर्ति ए.एस. की पीठ बोपन्ना और एम.एम. सुंदरेश ने इस तथ्य के मद्देनजर राहत दी कि याचिकाकर्ता एक औरत है और एक साल के बच्चे की स्तनपान कराने वाली वालिदा है. इसने स्पष्ट किया कि निखत बानो ट्रायल कोर्ट से अनुमति लेने के बाद ही अपने शौहर अब्बास अंसारी से मिलने गई थी. जो वर्तमान में कासगंज जेल में कैद हैं. 

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले मई में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ आरोपों की गंभीरता को देखते हुए उन्हें कोई राहत देने से इनकार कर दिया था. 11 फरवरी को निखत बानो अपने शौहर से मिलने के लिए चित्रकूट जेल गईं थी और जिला प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी के दौरान उनके पास 12 सऊदी रियाल के साथ दो मोबाइल फोन और 21,000 रुपये नकद पाए गए  थे.

उन्हें और अन्य लोगों को जेल के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद विधायक अब्बास अंसारी को बाद में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कासगंज जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. इस मामले की जांच मामले में राज्य पुलिस ने जेल अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया था. जिन्होंने कथित तौर पर नकदी के बदले शौहर-बीवी के बीच मुलाकात कराई थी.

Zee Salaam

Read More
{}{}