trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02216491
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Kannauj Lok Sabha: कन्नौज से चुनाव नहीं लड़ेंगे SP चीफ; पार्टी ने अखिलेश की जगह इस नेता को दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा इलेक्शन के लिए कन्नौज सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम पर पत्ते खोल दिए हैं. उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के साथ ही ये साफ हो गया है कि, इस बार के लोकसभा इलेक्शन में एसपी चीफ उम्मीदवार नहीं होंगे.  

Advertisement
Kannauj Lok Sabha: कन्नौज से चुनाव नहीं लड़ेंगे SP चीफ; पार्टी ने अखिलेश की जगह इस नेता को दिया टिकट
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Apr 22, 2024, 05:22 PM IST

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा इलेक्शन के लिए कन्नौज सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम पर पत्ते खोल दिए हैं. उम्मीदवार के नाम का ऐलान होने के साथ ही ये साफ हो गया है कि, इस बार के लोकसभा इलेक्शन में एसपी चीफ उम्मीदवार नहीं होंगे. लोकसभा इलेक्शन में अखिलेश यादव अब कन्नौज से इंतेखाबी मैदान में नहीं उतरेंगे. इस सीट पर अब उनके पारिवारिक सदस्य और मैनपुरी से पूर्व एमपी तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. समाजवादी पार्टी ने सोमावार को कन्नौज से पूर्व एमपी तेज प्रताप यादव तो वहीं बलिया सीट से बीजेपी उम्मीदवार नीरज शेखर के खिलाफ सनातन पांडेय को इंतेखाबी मैदान में उतारा है.

कन्नैज से तेज प्रताप यादव लड़ेंगे चुनाव
पहले कयास लगाए जा रहे थे कि, सपा प्रमुख अखिलेश यादव कन्नौज सीट से इलेक्शन लड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सपा उम्मीदवार तेज प्रताप यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के भाई के पोते हैं. उनकी शादी बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की छोटी बेटी राजलक्ष्मी के साथ हुई थी. उन्होंने 2014 में मैनपुरी लोकसभा सीट से इलेक्शन लड़ा था और बड़ी कामयाबी हासिल की थी. बता दें कि, समाजवादी पार्टी ने लोकसभा इलेक्शन के लिए अब तक 59 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. जबकि पार्टी यूपी में 62 सीटों पर INDIA गठबंधन के साथ इलेक्शन लड़ रही है. इस गठबंधन के तहत यूपी में कांग्रेस और टीएमसी भी साथ हैं. बीते दिनों समाजवादी पार्टी की कन्नौज यूनिट के प्रमुख ने दावा किया था कि, अखिलेश ही उम्मीदवार होंगे. लेकिन अब कन्नैज सीट से तस्वीर साफ हो गई है.

बीजेपी ने जीत कराई थी दर्ज
बता दें कि, 2019 के लोकसभा इलेक्शन में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को शिकस्त दी थी. लेकिन, इस बार सपा ने तेज प्रताप सिंह यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले अखिलेश यादव के फैमिली से 4 उम्मीदवारों के नाम का घोषणा की जा चुकी है. लोकसभा इलेक्शन 2024 में यादव कुनबे से मैनपुरी से डिंपल यादव, आजगढ़ से धर्मेंद्र यादव, बदायूं से आदित्य यादव और फिरोजाबाद से अक्षय यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

 

Read More
{}{}