trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01441081
Home >>Zee Salaam ख़बरें

9वीं पास ने पत्नी को कराया ग्रेजुएशन; बीवी बोली अनपढ़, तो दुःखी होकर उठा लिया ये कदम


Husband kills her wife for calling him illitrate in Greater Noida: यह मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का है, जहां एक नौजवान ने अपनी पत्नी के अनपढ़ कहने और उसके साथ जाने से इंकार करने पर इस कदर आहत हो गया कि उसने बीवी का कत्ल कर दिया.   

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Hussain Tabish|Updated: Nov 14, 2022, 05:02 PM IST

ग्रेटर नोएडाः कम पढ़े-लिखे एक शख्स ने अपनी पत्नी को पढ़ा-लिखाकर ग्रेजुएट बना दिया और फिर उसी पत्नी ने जब उसे एक दिन अनपढ़ कहकर ताना मारा तो वह ये दुःख बर्दाश्त नहीं कर सका. इस ताने की वजह से उसने अपनी ही बीवी से दुश्मनी पाली ली और एक दिन मौका देखकर उसका काम तमाम कर दिया. पुलिस ने पत्नी की हत्या की साजिश रचने के इल्जाम में पति और उसे पिस्टल मुहैया कराने वाले उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है.
यह मामला उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा शहर का है. पुलिस के मुताबिक, इस मामले में दोनों की शादी बचपन में ही हो गई थी, और अभी लड़की का गौना नहीं हुआ था. पति ने अपने खर्चे पर पत्नी को ग्रेजुएशन की पढ़ाई करवाई थी. ग्रेजुएशन के बाद पत्नी ने पति को अनपढ़ बताते हुए उसके घर जाने से इंकार कर दिया, जिससे आहत होकर पति ने बीवी की हत्या कर दी. 

2009 में हुई थी शादी 
नॉलेज पार्क थाना पुलिस ने कृष्ण पुत्र जगबीर को अपनी पत्नी की हत्या करने की साजिश रचने और उसके साथी अजीत सिंह को इस साजिश के लिए पिस्टल मुहैया करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मुल्जिमों के कब्जे से दो अवैध पिस्टल और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं. एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि मुल्जिम कृष्णा ने पूछताछ मे बताया कि वह हरियाणा पलवल का रहने वाला है, और उसकी शादी 2009 में ग्रेटर नोएडा की तुगलपुर गांव की रहने वाली युवती से हुई थी.

पत्नी ने ससुराल जाने से कर दिया था इंकार 
एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि बचपन में ही शादी होने की वजह से कृष्ण की पत्नी अपने मायके में रह रही थी. वह अभी अपने ससुराल नहीं गई थी. यानी उसका गौना नहीं हुआ था. उधर, बचपन में शादी और जिम्मेदारियों की बोझ की वजह से कृष्णा ने कक्षा 9 के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी. लेकिन जब उसकी पत्नी ने आगे पढ़ने की इच्छा जाहिर की तो कृष्णा ने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया और अपने खर्चे पर उसे पढ़ाने लगा. यहां तक कि उसकी पत्नी ने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर ली. लेकिन जब उसके ससुरराल जाने का वक्त आया तो उसने यह कहते हुए अपने पति के पास जाने से इंकार कर दिया कि उसका पति अनपढ़ और गंवार है.  

Zee Salaam

Read More
{}{}