Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP Bye Poll: "स्वार में मुसलमानों को पीटा जा रहा, कैबिनेट मंत्री भी सपा उम्मीदवार को धमका रहा"

Suar Election: उत्तर प्रदेश में दो विधानसभा सीटों पर जारी उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी पर फिर से संगीन आरोप लगाए हैं. स्वार विधानसभा सीट को लेकर सपा ने कहा है कि पुलिस मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में लोगों को पीट रही है और आईडी चेक करने के बहाने परेशान किया जा रहा है. 

Advertisement
UP Bye Poll: "स्वार में मुसलमानों को पीटा जा रहा, कैबिनेट मंत्री भी सपा उम्मीदवार को धमका रहा"
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 10, 2023, 09:16 AM IST

UP Bye Election: उत्तर प्रदेश की दो विधानसभा सीटों (स्वार और छानबे) पर उपचुनाव जारी हैं. दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी और भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (Apna Dal) के उम्मीदवार आमने सामने हैं. भाजपा और बहुजन समाज पार्टी ने अपने उम्मीदवारों को मैदान में नहीं उतारा है. वहीं कांग्रेस ने भी सिर्फ छानबे (Chhanbey) सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है. दोनों सीटों पर सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हो चुकी है और पिछले चुनाव की तरह इस बार सपा ने पुलिस पर संगीन आरोप लगाए हैं. 

सामजावादी पार्टी की तरफ से किए गए ट्वीट में पुलिस पर आरोप लगा है कि आईडी चेक करने के नाम पर पुलिस वोटर्स को परेशान कर रही है और पीट भी रही है. समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया,"रामपुर की स्वार विधानसभा के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र टांडा, दढ़ियाल, लंबाखेड़ा, अकबराबाद, रसूलपुर, फरीदपुर, खेमपुर, मिलक काज़ी में मुस्लिम मतदाताओं को पुलिस के द्वारा वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. बार-बार आईडी चेक करने के नाम पर परेशान किया जा रहा है. मतदाताओं को पुलिस पीट रही है." सपा ने इस ट्वीट में चुनाव आयोग को टैग करते हुए संज्ञान लेने और निष्पक्ष चुनाव कराने की अपील की है. 

समाजवादी पार्टी ने सिर्फ स्वार सीट पर वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप नहीं लगाया बल्कि छानबे सीट को लेकर बड़ी बात कही है. ट्वीट में कहा गया,"मिर्जापुर की छानबे विधानसभा के बूथ नंबर 195 ग्राम पंजरा में अपना दल के नेता रहिस कोल बूथ पर लोगों को अपना दल को वोट देने के लिए धमका रहा है, मतदाताओं से गाली गलौज कर रहा है." एक और ट्वीट में सपा की तरफ से कहा गया कि छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी वोटिंग को प्रभावित करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल सपा कार्यकर्ताओं को फोन करके धमका रहे हैं.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब सपा ने इस तरह के आरोप लगाए हों. इससे पहले रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भी आजम खान ने यही आरोप लगाया था. आजम खान का कहना था कि पुलिस ने मुसलमानों पर लाठियां बरसाईं और बंदूकों से लोगों डराया गया. लोगों के घरों में ताले लगा दिए गए थे ताकि वे लोग वोटिंग ना कर सके. आजम खान ने स्वार उपचुनाव के अलावा निकाय चुनाव में रेलियों को संबोधित करते हुए भी कई बार यह आरोप लगाए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

{}{}