trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01426763
Home >>Zee Salaam ख़बरें

एक जाति को बोलते थे, आतंकवादी, पाखंडी और हत्यारा; बुरे फंसे मास्टर जी !

यह मामला उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का है, जहां एक सरकारी स्कूल के टीचर को निलंबित कर दिया गया है. टीचर पर इल्जाम है कि वह हिंदू देवी-देवताओं और ब्राहम्ण जाति के खिलाफ अभद्र टिप्‍पणी करते थे. 

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 05, 2022, 08:04 PM IST

भदोहीः उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक वाट्सएप ग्रुप में हिंदू देवी-देवताओं और ब्राहम्णों के खिलाफ टिप्पणी करने पर एक टीचर को निलंबित करने का मामला सामने आया है. भदोही के  ज्ञानपुर खंड विकास क्षेत्र में एक प्राइमरी स्कूल के शिक्षक को मुबैयना तौर पर वाट्सएप ग्रुप में हिंदू देवी-देवता और एक खास जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के इल्जाम में मुअत्तल कर दिया गया है. शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है.

व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ भी दर्ज होगा मुकदमा 
राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए शुक्रवार को जिला मुख्यालय के बाहर विरोध और प्रदर्शन किया था. प्रदर्शनकारियों ने जिलाधिकारी गौरांग राठी को एक मेमोरेंडम भी दिया था. राठी ने बीएसए को तलब कर मामले की जांच कर फौरन कार्रवाई का निर्देश दिया था. भदोही के जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) भूपेंद्र नारायण सिंह ने शनिवार को बताया कि जांच में शिकायत सही पाए जाने पर ज्ञानपुर ब्लाक के भिड़िउरा पाली के प्राइमरी स्कूल के टीचर रमेश चन्द यादव को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है जिसमें यह पता किया जाना है कि ग्रुप एडमिन ने बार-बार ऐसे मैसेज भेजने पर क्या कार्रवाई की और अगर यह आपराधिक मामला है, तो शिक्षक और व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

शिक्षक संघ के व्हाट्सएप ग्रुप में करता था टिप्पणी 
शिकायत के मुताबिक, प्राथमिक शिक्षक संघ के व्हाट्सएप ग्रुप में इससे पहले भी रमेश चंद यादव द्वारा देवी देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत की गई थी, पर विभाग के किसी अफसर ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिला मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि हर दिन शिक्षक रमेश चंद यादव देवी देवता पर अभद्र भाषा में टिप्पणी सहित ब्राह्मण समाज को बलात्कारी ,आतंकवादी, झूठा, पाखंडी हत्यारा कहते हुए मैसेज ग्रुप में डालते हैं और इसके साथ-साथ ब्राह्मण समाज की बेइज्जती करने वाले मैसेज भी डालते हैं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}