trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01348772
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Sonali Phogat हत्या की CBI करेगी जांच; गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

CBI probe into Sonali Phogat murder case: भाजपा नेता और पूर्व टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट की पिछले माह 23 अगस्त को गोवा के एक होटल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी, जिसे पहले हार्ट अटैक माना गया, लेकिन बाद में उनके दो सहयोगियों पर हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisement
सोनाली फोगाट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 12, 2022, 06:29 PM IST

CBI probe into Sonali Phogat murder case: सोनाली फोगाट के मर्डर को लेकर सीबीआई जांच की मंजूरी मिल गई है. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीबीआई जांच (CBI Investigation) के लिए सहमति दे दी है. सोमवार को गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर इसकी सिफारिश की थी. 
भाजपा नेता और पूर्व टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट का 23 अगस्त को गोवा में नशीला पदार्थ खिलाकर कत्ल कर दिया गया था. इसके बाद से ही सोनाली का परिवार लगातार सरकार से इमा मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहा था. सोनाली फोगाट की बेटी ने भी अपनी मां की हत्या की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. यही वजह है कि सरकार ने केंद्रीय एजेंसी से इस केस की जांच को मंजूरी दे दी है.

इसलिए सरकार ने लिया ये फैसला 
गोवा में सोमवार को सोनाली फोगाट मामले में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच जारी है. हमारी पुलिस मामले की जांच बहुत बारीकी से कर रही है. इस केस में गोवा पुलिस को बहुत अच्छे लीड्स भी मिले हैं. मगर सोनाली फोगाट की बेटी की मांग को ध्यान में रखते हुए हम इस केस को सीबीआई को दे रहे हैं. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखने की बात भी कही गई थी.

गौरतलब है कि पिछले 23 अगस्त को गोवा में सोनाली फोगाट की संदिग्ध हालत में मौत हुई थी. उस वक्त पुलिस ने इसे हार्ट अटैक बताया था. इसके बाद परिवार के लोगों ने इस केस में रेप और ब्लैकमेलिंग का दावा करते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके दोस्त सुखविंदर पर हत्या का इल्जाम लगाया था. 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}