trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02393532
Home >>Salaam Crime News

कसाब समेत 37 को फांसी और 628 को उम्रकैद दिलाने वाले उज्ज्वल निकम लड़ेंगे बदलापुर रेप पीड़ित का केस

Badlapur Sexual Abuse Case Update: महाराष्ट्र सरकार ने बदलापुर यौन शोषण मामले में सीनियर वकील उज्जवल निकम को जिम्मेदारी सौंपी है. निकम ने मुंबई हमले के आरोपी अजमल कसाब समेत अब तक 37 आरोपियों को फांसी की सजा दिलवा चुके हैं.   

Advertisement
कसाब समेत 37 को फांसी और 628 को उम्रकैद दिलाने वाले उज्ज्वल निकम लड़ेंगे बदलापुर रेप पीड़ित का केस
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 21, 2024, 03:21 PM IST

Badlapur Sexual Abuse Case Update: देशभर में लगातार रेप की घटनाओं को लेकर लोगों में रोष है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. वहीं, ठाणे के बदलापुर के एक नामी स्कूल में चार साल की दो मासूम के साथ यौन शोषण करने के मामले को लेकर लोग सड़क पर ऊतर गए हैं. ठाणे से लेकर मुंबई तक इस घटना को लेकर बवाल मचा हुआ है. प्रदर्शनकारी आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे हैं.  

इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने भी इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को नोटिस जारी कर इस मामले में 2 सप्ताह में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.साथ ही लोगों के भारी विरोध को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने फैसला लेते हुए इस केस की पैरवी हाई-प्रोफाइल मामलों के वकील उज्ज्वल निकम को सौंप दी है. आइए जानते हैं कौन हैं वकील उज्ज्वल निकम...... 

कसाब समेत 37 दोषियों को दिला चुके हैं फांसी 
उज्ज्वल निकम क्राइम के मशहूर वकील हैं, उन्होंने ही  26 नवंबर 2008 मुंबई हमले के एकमात्र जिंदा पकड़े गए आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी की सजा दिलाई है.  इस अलावा उन्होंने  अब तक रेप, हत्या और आतंक जैसे गंभीर मामलों में 628 आरोपियों को उम्रकैद और 37 को फांसी की सजा दिलवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें:- एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती को कौन दे रहा है रेप करने की धमकी, कलकत्ता रेप मर्डर केस से जुड़ा है मामला

 

वहीं,  अब डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) ने उज्ज्वल निकम ( Ujjwal Nikam ) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. इस दौरान डिप्टी सीएम दफ्तर की तरफ से कहा गया कि "उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया है कि है बदलापुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना की तेजी से जांच की जाएगी और मामला फास्ट-ट्रैक कोर्ट में जाएगा. सीनियर वकील उज्ज्वल निकम को स्पेशल सरकारी वकील नियुक्त करने का फैसला लिया गया है."

क्या है ठाणे स्कूल का पूरा मामला?
दरअसल, ठाणे के बदलपुर के एक मशहूर स्कूल के टॉयलेट में 13 अगस्त को 4 साल की दो बच्चियों के साथ यौन शोषण किया गया. हालांकि, इस मामले का खुलासा 16 अगस्त को अगस्त को तब हुआ जब दोनों पीड़िता में से एक ने स्कूल जाने से मना कर दिया. उसने पेरेंट्स को बताया कि जब वे टॉयलेट गई थी तो उस वक्त आरोपी ने उनके प्राइवेट पार्ट को छुआ था.

इसके बाद उस बच्ची के पेरेंट्स ने बच्ची की फ्रेंड के मां-बाप से कॉन्टैक्ट किया तो उन्होंने भी बताया कि उनकी बेटी भी स्कूल में जाने से डर रही है. फिर दोनों बच्चियों के पेरेंटेस ने दोनों को एक डॉक्टर के पास लेकर गए, जहां डॉक्टर ने बताया कि उन दोनों के साथ में यौन उत्पीड़न किया गया था. वहीं, पुलिस ने इस मामले में आरोपी को 17 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया हा और उसके ऊपर पॉक्सो समेत कई धाराओं में FIR दर्ज की गई है.

Read More
{}{}