trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01848900
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मणिपुर में सेना के बड़े अफसरों का दौरा, CM के साथ इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

Manipur News: भारतीय सेना की पूर्वी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. साही ने बुधवार को बताया कि स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने मणिपुर में सेना के रेड शील्ड डिवीजन का दौरा किया.जहां पर उन्होंने ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया.

Advertisement
मणिपुर में सेना के बड़े अफसरों का दौरा, CM के साथ इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Aug 31, 2023, 12:48 PM IST

Manipur News: लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी. कलिता के मणिपुर दौरे के दो दिन बाद भारतीय सेना की पूर्वी कमान के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एच.एस. साही ने बुधवार को बताया कि स्पीयर कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (GOC / General Officer Commanding ) ने मणिपुर में सेना के रेड शील्ड डिवीजन ( RSD ) का दौरा किया. इस दौरे की जानकारी रक्षा सूत्रों ने दी है.

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल साही ने डिवीजन की ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया. प्रदेश में 3 मई से हो रही है जातीय हिंसा के बाद मणिपुर में अंदरूनी सुरक्षा के हालात की देखरेख कर रहे हैं. उन्हें जमीनी हालात और फॉर्मेशन के जरिए किए जा रहे अभियानों के बारे में जानकारी दी गई. अपनी सफर के दौरान जीओसी ने सैनिकों के साथ बातचीत की और तय किए काम को पूरा करने के लिए और उनके लगन की तारीफ की.

रक्षा PRO के मुताबिक
रक्षा PRO के मुताबिक, "अफसर ने राष्ट्रीय सुरक्षा को यकीनी बनाने के तरफ गठन की भूमिका के महत्व पर भी जोर दिया और संघर्षग्रस्त राज्य में स्थिरता लाने में डिवीजन के सभी रैंकों के अफसरों की कोशिश और मजबूत प्रतिबद्धता की सराहना की. उन्‍होंने स्थायी शांति को बढ़ावा देने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका की पुष्टि की".

इस मुद्दे पर हुई बातचीत
सोमवार को Lieutenant General कलिता, Lieutenant General साही और Assam Rifles (South) के  IG ( Inspector General ) मेजर जनरल रंजन शेरावत के साथ मणिपुर गए थे और मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के साथ बैठक की थी. जहां उन्होंने सहयोग को मजबूत करने पर बातचीत की थी.इस बातचीत में प्रदेश के लोगों के लिए सुरक्षा को यकीनी बनाने को लेकर भी चर्चा हुई.

सुरक्षा बलों ने इंफाल में लूटे गए हथियार किए बरामद
दूसरी तरह मणिपुर के अलग-अलग जिलों में  बुधवार को हुई छिटपुट गोलीबारी में पांच लोग मामूली रूप से घायल हो गए हैं. जबकि सुरक्षा बलों ने इंफाल में लूटे गए हथियार, 31 अलग तरह के गोला-बारूद और 19 बम, विस्फोटकों के तीन पैक बरामद किए. पुलिस ने मुख्तलिफ कानून और सरकार के हिदायत के खिलाफ जाने पर  1,646 लोगों को हिरासत में लिया है.

Read More
{}{}