trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01772758
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Today Rainfall: उत्तर भारत में बारिश ने बरपाया कहर, 17 ट्रेनें कैंसिल; राजधानी में ट्रैफिक प्रभावित

Today Rainfall: उत्तर भारत में बारिश कहर बरपा रही है. हिमाचल प्रदेश में लैंड स्लाइड और बादल फटने के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ है. इसके अलावा कई ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं.

Advertisement
Today Rainfall: उत्तर भारत में बारिश ने बरपाया कहर, 17 ट्रेनें कैंसिल; राजधानी में ट्रैफिक प्रभावित
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 10, 2023, 07:58 AM IST

Today Rainfall: उत्तर भारत में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ों तक बारिश के कारण बुरा हाल है. कई शहर ऐसे हैं जहा लगातार जलभराव बना हुआ है. चंडीगढ़ से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. जिसमें 10 फीट तक पानी दिखाई दे रहा है. वहीं पहाड़ों पर बादल फंटने से भूस्खलन से जान पर बन आई है. बारिश के कारण जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हुआ है.

17 ट्रेनें कैंसिल

उत्तर भारत में भी लगातार बारिश का कहर जारी है. जिसके कारण 17 ट्रेनों को रेलवे विभाग ने रद्द कर दिया है वहीं 12 ट्रेनों के रूट के डाइवर्ट किए हैं. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने कहा है कि जलभराव के कारण नोगनवान- न्यूमोरिंड, नंगल बांध और आनंदपुर साहिब के बीच और कीरतपुर साहिब और भरतगढ़ के बीच के खंड शामिल हैं.

दिल्ली में बारिश से बेहाल

दिल्ली में बारिश ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी 40 साल में सबसे अधिक बारिश का सामना कर रही है. सड़कें और अंडरपास जल मग्न हैं. निचले इलाकों में बने घरों में पानी घुस गया है. यातायात पूरी तरह से प्रभावित हुई है. कई जगहों पर वर्क फ्रॉम होम के आदेश हो गए हैं.

कौनसी ट्रेनें की गईं रद्द

रिपोर्ट्स के अनुसार शिमला-कालका ट्रेन सर्विस रद्द कर दी गई है. उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के अनुसार फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस अमृतसर सुपर फास्ट एक्सप्रेस और अमृतसर जंक्शन एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है. वहीं जिन ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया है उसमें अमृतसर और दौलतपुर एक्सप्रेस शामिल हैं.

तस्वीरें दिल दहलाने वालीं

सोशल मीडिया पर बारिश के कहर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. जिसमें चार पहिया और दो पहिया वाहन बहते नजन आ रहे हैं. मंडी में आई बाढ़ से 100 साल पुराना लाल पुल जो मंडी शहर और जोगिंदर नगर को जोड़ता था वह बह गया है. लोगों से कहा जा रहा है कि वह पहाड़ी इलाकों में घूमने का प्लान स्थगित कर दें.

Read More
{}{}