trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02112639
Home >>Zee Salaam ख़बरें

TMC असम में कांग्रेस पार्टी की लीडरशिप में लड़ेगी चुनाव, अलायंस में 15 पार्टी शामिल

Assam Politics:  TMC असम प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि असम में 15 सियासी पार्टियों का जो अलायंस है वह अपोजिशन अलायांस 'इंडिया' से थोड़ा अलग है.  इस अलायंस में नेशनल और कुछ आंचलिक सियासी पार्टियां शामिल हैं.

Advertisement
TMC असम में कांग्रेस पार्टी की लीडरशिप में लड़ेगी चुनाव, अलायंस में 15 पार्टी शामिल
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Feb 15, 2024, 11:30 PM IST

Assam Politics: कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले लगातार झटके पर झटके लग रहे थे. लेकिन असम से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. ममता बनर्जी की पार्टी TMC असम में कांग्रेस के लीडरशिप में चुनावी मैदान में नजर आएगी. प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि वह 15 पार्टियों के अलायंस का साथ असम में चुनाव लड़ेगी. जिसमें INC, TMC, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, वामदल और दो क्षेत्रीय पार्टी शामिल हैं.   

TMC असम प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि असम में 15 सियासी पार्टियों का जो अलायंस है वह अपोजिशन अलायांस 'इंडिया' से थोड़ा अलग है.  इस अलायंस में नेशनल और कुछ आंचलिक सियासी पार्टियां शामिल हैं. जिसमें असम प्रदेश कांग्रेस को भी शामिल किया गया है. खास बात यह है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अलांयस में शामिल सभी 15 पार्टियां चुनाव नहीं लड़ेंगी.

बोरा ने कहा
बल्कि, इनमें शामिल कांग्रेस पार्टी (INC), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC)  सीपीएम (CPM) और आम आदमी पार्टी (APP) के साथ-साथ दो आंचलिक पार्टी ही चुनाव लड़ेगी. जबकि बाकी पार्टियां सपोर्ट करेंगी.  वहीं, टिकट बंटवारे और गठबंधन टूटने के सवाल पर बोरा ने साफ तौर पर कहा कि असम में 15 सियासी पार्टियों की गठबंधन में एक खास अंडरस्टैंडिंग है जो भारतीय जनता पार्टी को एक साथ मिलकर हराने के लिए सभी तरह से समझौता करेंगे और ये गठबंधन कभी नहीं टूटेगा नहीं. हम लोग एक साथ देश के संविधान की रक्षा करने के लिए साथ आए हैं. इस बार हम लोग भारतीय जनता पार्टी को केंद्र और प्रदेश से हटा देंगे.

उन्होंने आगे कहा कि गठबंधन में तृणमूल कांग्रेस पार्टी TMC  4 लोकसभा सीट,  CPM -1 सीट और आंचलिक राजनीतिक दल 2 सीट और आम आदमी पार्टी से 3 सीट पर चुनाव लड़ने के लिए बातचीत चल रही है. जबकि बाकी बचे सीटों पर कांग्रेस पार्टी चुनावी मैदान में होंगे.

कांग्रेस के लीडरशिप में लड़ेंगे चुनाव; बोरा
हालांकि, इस पर अभी बातचीत ही चल रही है, आने वाले कुछ दिनों में इसकी पूरी जानकारी दे सकेंगे. असम में आम आदमी पार्टी AAP हो या तृणमूल कांग्रेस सभी कांग्रेस के लीडरशिप में लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे. हमारे गठबंधन कभी नहीं टूटेगा हम इस बार भारतीय जनता पार्टी को चुनावी मैदन में करारी शिकस्त देंगे.

 

रिपोर्ट:- शरीफ उद्दीन अहमद ( गुवाहाटी )

 

 

Read More
{}{}