Home >>Zee Salaam ख़बरें

'Tiger 3' का जलवा बरकरार; अब इस फिल्म की कमाई का तोड़ा रिकार्ड

Salman Khan की फिल्म 'टाइगर 3' ने 'ब्रह्मास्त्र' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब फैंस की नजरे इस पर हैं कि क्या 'टाइगर 3' 'जवान' का रिकार्ड तोड़ पाएगी?

Advertisement
'Tiger 3' का जलवा बरकरार; अब इस फिल्म की कमाई का तोड़ा रिकार्ड
Stop
Omar Khayyam Chaudhry|Updated: Nov 28, 2023, 05:11 PM IST

Tiger 3 breaks records: सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 रिलीज होने के बाद से ही कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है. टाइगर 3 वर्ल्ड कप और दिवाली के बीच रिलीज हुई थी फिर भी इसने दर्शकों को अपनी तरफ खीच लिया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग की थी. फिल्म ने शुरुआती दिनों में जबरदस्त कमाई कर दो दिनों के अंदर ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया था. हालांकि, दूसरे हफ्ते में टाइगर 3 का बिजनेस थोड़ा धीमा हुआ था, लेकिन सलमान खान और कैटरीना कैफ की इस फिल्म ने रिलीज के बाद से कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ दुनियाभर में धूम मचा रही है. कोईमोई की रिपोर्ट के मुताबिक टाइगर 3 ने रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, फिल्म ने अब तक दुनिया भर में 450 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. 

रणबीर की ब्रह्मास्त्र को पछाड़ा 
आपको बता दें कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ने दुनियाभर में 431 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ब्रह्मास्त्र फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी ने किया था. ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी, फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और नागार्जुन जैसे कई अन्य एक्टरों के साथ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट मेन रोल में थे. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र का लाइफटाइम कलेक्शन 249.57 करोड़ रुपये रहा है. टाइगर 3 ने 16 दिनों में 273.8 करोड़ रुपये की कमाई करके घरेलू बॉक्स ऑफिस पर भी ब्रह्मास्त्र को पीछे छोड़ दिया है. 

टाइगर 3 
टाइगर 3' को YRF के बैनर तले बनाया गया है. YRF पहले ही टाइगर, टाइगर जिंदा है, वॉर और पठान जैसी फिल्म दे चुका है.  'टाइगर 3' 300 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट पर बनाई गई थी, इस लिहाज़ से यह यशराज फिल्म्स का सबसे महंगा प्रोजेक्ट है. फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ ने अहम किरदार निभाया है. इसके अलावा फिल्म में शाहरुख खान और ऋतिक रोशन ने कैमियो किया है.

{}{}