trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01256354
Home >>Zee Salaam ख़बरें

भारतीय वाहन बाजार में अलग-अलग कंपनियों की इन तीन कारों ने दी दस्तक

हुंदै ने 'टुसो’, निसान ने अपने मॉडल मैग्नाइट का ‘रेड’ संस्करण और ऑडी ने ए8 उल के नए संस्करण का अनावरण किया है.  

Advertisement
Hyundai Tuscon
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 13, 2022, 08:05 PM IST

नई दिल्लीः भारतीय वाहन बाजार में बुधवार को तीन कंपनियों ने अपनी-अपनी कारें लॉन्च की है. इन कंपनियों में हुंदै, निसान और ऑडी शामिल हैं. दो कारें जहां सामान्य हैचबैक श्रेणी के हैं, वहीं ऑडी की ए8एल लग्जरी कार है. 
हुंदै मोटर इंडिया ने बुधवार को अपनी एसयूवी 'टुसो’ के नए संस्करण को लॉन्च किया है. छह और आठ स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला फोर्थ जेनेरेशन की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में मौजूद है. अगले महीने की शुरुआत में बाजार में इस वाहन के उतरने की योजना है. टुसो, 2021 में कंपनी के लिए सबसे अधिक बिकने वाला वाहन रही. दुनियाभर में इसके ग्राहकों की संख्या 70 लाख से ज्यादा हो चुकी है. कंपनी ने पिछले साल वैश्विक स्तर पर इस एसयूवी की 4.85 लाख युनिट्स बेची थीं. इस मॉडल को कंपनी के 125 शहरों में फैले 246 ‘सिग्नेचर’ केंद्रों के जरिये बेचा जाएगा.

निसान ने मैग्नाइट ‘रेड’ संस्करण उतारा, कीमत 7.86 लाख रुपये 
वाहन निर्माता कंपनी निसान मोटर इंडिया ने बुधवार को अपने मॉडल मैग्नाइट का ‘रेड’ संस्करण से पर्दा उठाया है, जिसकी कीमत 7.86 लाख रुपये से शुरू होती है. नया संस्करण मॉडल के ’एक्सवी’ वेरियंट पर आधारित है. यह वाई-फाई कनेक्टिविटी और आठ इंच के टचस्क्रीन के साथ-साथ दीगर आधुनिक तकनीकों और सुविधाओं से लैस है. नए संस्करण की कीमत 7.86 से 9.99 लाख रुपये के बीच है.

ऑडी ने ए8 एल का नया संस्करण उतारा
लग्जरी कार विनिर्माता कंपनी ऑडी ने भारतीय बाजार में अपनी ए8 एल मॉडल का नया संस्करण पेश किया है, जिसकी कीमत 1.29 करोड़ रुपये रखी गई है. जर्मनी की कंपनी ने मॉडल की चौथी पीढ़ी के दो संस्करण उतारे हैं, सेलिब्रेशन एडिशन और टेक्नोलॉजी. इनकी कीमत क्रमशः 1.29 करोड़ रुपये और 1.57 करोड़ रुपये रखी गई है. इस मॉडल में तीन लीटर का पेट्रोल इंजन है और यह महज 5.7 सेकेंड में शून्य से 100 किमी की रफ्तार पकड़ सकती है.

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}