Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Update: बिहार, UP समेत इन 7 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: बिहार, UP समेत इन 7 राज्यों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना हैं. भारतीय मौसम विभाग ने इन सात राज्यों में 24 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
Weather Update: बिहार, UP समेत इन 7 राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 21, 2023, 08:46 AM IST

Weather Update: बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत करीब 7 सात राज्यों में मौसम तेजी से करवट लेने वाला है. आईएमडी ने सात राज्यों में 24 अगस्त तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होगी. 

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी यूपी में 24 अगस्त, पश्चिम यूपी में 23 अगस्त और पूर्वी राजस्थान में 22 अगस्त को हल्की और कुछ इलाकों में तेज बारिश होगी. IMD ने बताया है कि मध्य प्रदेश में 22 और छत्तीसगढ़ में 24 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है. 

वही ओडिशा में 23 और 24 अगस्त, पश्चिम बंगाल में 24 अगस्त और पश्चिम बंगाल में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावनाएं हैं. जबकि बिहार में 24 अगस्त को भारी  बारिश होने के आसार हैं. मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. इस साल मॉनसून के आगमन के बाद पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तबाही से गुजर रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जून से अभी तक हिमाचल प्रदेश में 338 लोग बारिश से जुड़े हादसों में जान गवा चुके हैं. 38 लोग अभी भी गुमशुदा हैं.

Zee Salaam

 

{}{}