trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01367154
Home >>Zee Salaam ख़बरें

"देश में हिंदू-मुसलमानों में कोई लड़ाई नहीं है, BJP अशांति पैदा करना चाहती है"

Opposition leaders appeal to form alliance against BJP: हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा आयोजित एक विशाल रैली में देश के कई विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए हैं. इसमें नीतीश कुमार और अन्य दलों के नेताओं ने भाजपा को 2024 के चुनाव में हराने के लिए सभी दलों को एक साथ आने की जरूरत पर बल दिया है. 

Advertisement
इंडियन नेशनल लोकदल  द्वारा आयोजित रैली
Stop
Hussain Tabish|Updated: Sep 25, 2022, 05:44 PM IST

फतेहाबादः बिहार के मुख्यमंत्री और विपक्षी गठबंधन के अगुवा नेता  नीतीश कुमार ( Bihar CM, Nitish Kumar) और ने भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस और वाम दलों समेत सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील की है. नीतीश ने कहा है कि विपक्षी दलों का यह मुख्य मोर्चा सुनिश्चित करेगा कि 2024 के आम चुनाव में भगवा पार्टी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़े. कुमार ने यहां इंडियन नेशनल लोकदल  द्वारा आयोजित एक विशाल रैली (INDL Rally in Hariyana) में कहा कि अगर सभी गैर-भाजपा दल एकजुट हो जाएं, तो वे मुल्क को तबाह करने के लिए काम कर रहे लोगों से छुटकारा पाया जा सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि देश में हिंदू और मुसलमानों के बीच कोई लड़ाई नहीं (No conflict in Hindu-Muslims) है और भाजपा अशांति पैदा करना चाहती है.

हम राष्ट्रीय स्तर पर साथ आएं
पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती के मौके पर आयोजित इस रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल सहित कई अन्य दलों के नेता भी शामिल हुए. नीतीश कुमार ने कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) ने हाल में भाजपा से नाता तोड़ लिया था. कुमार ने कहा, “मेरी बस एक ही इच्छा है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर साथ आएं...हमें और दलों को अपने साथ लाने की जरूरत है.” नीतीश कुमार देशभर के विपक्षी नेताओं को एकसूत्र में बांधने की कोशिश कर रहे हैं.  

साथ आने का समय आ गया हैः सुखबीर बादल
वहीं, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने समान विचारधारा वाले दलों का संयुक्त मोर्चा बनाने की अपील की. बादल ने कई विपक्षी नेताओं की मौजूदगी में कहा कि उनकी पार्टी, शिवसेना और जदयू ‘असली राजग’ है, क्योंकि उन्होंने ही गठबंधन की स्थापना की थी. बादल ने कहा कि यही वक्त है, जब सभी समान विचारधारा वाले दल किसानों और मजदूरों के झंडे तले एकजुट हों और उनके कल्याण के लिए काम करें.

किसान मजदूरों को एकजुट करने का समय 
बादल ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन गठबंधन का गठन तब किया गया था, जब भारतीय जनता पार्टी कमजोर पार्टी थी.लेकिन अब किसानों और मजदूरों के लिए गठबंधन बनाने का समय है.” उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राकांपा के प्रमुख शरद पवार, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत की मौजूदगी में ये टिप्पणियां कीं. पूर्व उप प्रधानमंत्री व इनेलो के संस्थापक देवी लाल की जयंती के मौके पर आयोजित इस रैली में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सीताराम येचुरी समेत विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए हैं.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}