trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01865566
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Thane News: ठाणे में 40वीं मंजिल से गिरी लिफ्ट; 7 मजदूरों की मौत

Thane News: पुलिस के मुताबिक, यह हादसा ठाणे शहर के रुनवाल कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग में सुबह 5.30 से 6.45 के बीच हुई है. इमारत की छत पर वॉटरप्रूफिंग का काम चल रहा था. 

Advertisement
 Thane News: ठाणे में 40वीं मंजिल से गिरी लिफ्ट; 7 मजदूरों की मौत
Stop
Taushif Alam|Updated: Sep 11, 2023, 12:08 PM IST

Thane News: महाराष्ट्र के ठाणे शहर के बाल्कुम इलाके में रविवार शाम एक निर्माणाधीन 40 मंजिला इमारत में लिफ्ट गिरने से सात मजदूरों की मौत हो गई. अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों की पहचान महेंद्र चौपाल (32), रूपेश कुमार दास (21), हारून शेख (47), मिथलेश (35), कारिदास (38) और सुनील कुमार दास (21) के रूप में की गई है. 

अधिकारी ने बताया कि जान गंवाने वाले 7 मजदूरों में से 4 मजदूर बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं. जबकि सातवें मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि लिफ्ट में सात मजदूर सवार थे.

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने घटना में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, एक्स पर लिखा, " ये घटना चौंका देने वाला है! ठाणे में हुए लिफ्ट हादसा से बेहद दुखी हूं.  मैं इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी हमदर्दी व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा ठाणे शहर के रुनवाल कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग में सुबह 5.30 से 6.45 के बीच हुई है. इमारत की छत पर वॉटरप्रूफिंग का काम चल रहा था. शुरुआती जांच के मुताबिक हादसा लिफ्ट की रस्सी टूटने की वजह से हुई है. हादसे के वक्त पीड़ित मजदूर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे. उन्होंने बताया कि आगे की जांच जारी है. 

Read More
{}{}