trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01815066
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Tesla New CFO: वैभव तनेजा बने टेस्ला के सीएफओ; दिल्ली यूनिवर्सिटी से की थी पढ़ाई

Tesla New CFO: टेस्ला को भारतीय मूल का एक नया सीएफओ मिल गया है. वैभव तनेजा को कंपनी में सीएफओ की जिम्मेदारी दी गई है. वह फिलहाल दो पदों को संभालेंगे.

Advertisement
Tesla New CFO: वैभव तनेजा बने टेस्ला के सीएफओ; दिल्ली यूनिवर्सिटी से की थी पढ़ाई
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 11, 2023, 10:45 PM IST

Tesla New CFO: भारतीय मूल के वैभव तनेजा को टेस्ला कंपनी ने अपना नया सीएफओ नियुक्त किया है. वैभव फिलहाल चीफ अकाउंट ऑफिसर के पद पर भी नियुक्त हैं, इसके साथ ही उन्हें ये अतिरिक्त जिम्मेदारी मिली है. वह कंपनी में Zachary Kirkhorn की जगह लेंगे जिन्होंने कंपनी में 13 साल बिताए हैं.

क्यों किया गया बदलाव?

बदलाव को लेकर एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने कोई कारण नहीं बताया है. लेकिन सुचारू बदलाव सुनिश्चित करने के लिए किर्खोर्न के साल के अंत तक अपने पद पर बने रहने की उम्मीद है. किर्खोर्न अपने लिंक्डइन पोस्ट में कहते हैं- "इस कंपनी का हिस्सा बनना एक विशेष अनुभव है और 13 साल पहले शामिल होने के बाद से हमने जो काम एक साथ किया है, उस पर मुझे बेहद गर्व है."

दिल्ली यूनिवर्सिटी से टेस्ला तक का सफर

वैभव तनेजा की उम्र 45 साल है, जिन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की है. 2016 में कंपनी द्वारा सोलरसिटी के अधिग्रहण के बाद वह टेस्ला की टीम का हिस्सा बन गए थे. कंपनी ने कहा कि चीफ अकाउंटिंग ऑफिसर के तौर पर अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी के साथ, उन्होंने संगठन के भीतर "मास्टर ऑफ कॉइन" की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

भारतीय शाखा के रहे हैं डायरेक्टर

वहीं 2021 में वैभव तनेजा को भारतीय शाखा, टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर बनाया गया. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार वैभव को अकाउंटिंग में 20 साल का एक्सपीरियंस है. उन्होंने कई एमएनसी के साथ काम किया है.

भारत में कब आएगी टेस्ला

आपको जानकारी के लिए बता दें मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में टेस्ला के सीनियर अमेरिकी एग्जीक्यूटिव के साथ बैठक की थी. जिसमें भारत में मैनुफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने को लेकर बात हुई थी. बताया जा रहा है कि टेस्ला ने भारत में एक फैक्ट्री बनाने में दिलचस्पी दिखाई है. 

Read More
{}{}