Home >>Zee Salaam ख़बरें

Team India: बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया आज भारत के लिए होगी रवाना, जानें क्या है पूरा मासला?

Team India: टीम इंडिया आज बारबाडोस ने भारत के लिए रवाना होने वाली है. साउथ अफ्रीका खे खिलाफ जीत के बाद से टीम वहां फंसी हुई है. आज टीम के रवाना होने की उम्मीद है,

Advertisement
Team India: बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया आज भारत के लिए होगी रवाना,  जानें क्या है पूरा मासला?
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jul 02, 2024, 08:09 AM IST

Team India: टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद से टीम इंडिया बारबाडोस में ही है. इसके पीछे वजह तूफान है. लेकिन अब भारतीय टीम मंगलवार, 2 जुलाई को बीसीसीआई के जरिए खास उड़ान से बारबाडोस से उड़ान भरने के लिए पूरी तरह तैयार है. दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाला भारत, तूफान बेरिल के द्वीप राष्ट्र के तट पर आने के बाद से बारबाडोस में फंस गया था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम पिछले कुछ दिनों से बारबाडोस में फंसी हुई है क्योंकि तूफान 1 जुलाई सोमवार को श्रेणी 3 से 4 तक बढ़ गया था.

बारबाडोस में फंसी हुई थी टीम इंडिया

सोमवार को बारबाडोस में तूफ़ान के आने की आशंका के बाद भारतीय टीम को अपने होटल के अंदर ही रहना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम अब मंगलवार को शाम 6 बजे बारबाडोस से रवाना होने के लिए पूरी तरह तैयार है. यह समय भारतीय समयानुसार बुधवार सुबह लगभग 3:30 बजे होगा. टीम के 3 जुलाई, बुधवार को शाम 7:45 बजे दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

बारबाडोस की प्रधानमंत्री मिया मोटली ने पहले कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि द्वीपीय देश का हवाई अड्डा "अगले छह से 12 घंटों" में चालू हो जाएगा, जिससे श्रेणी 4 के तूफान के कारण बंद किया गया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए बयान में कहा,"हमें उम्मीद है, और हम आज बाद में इस दिशा में काम कर रहे हैं. मैं इसके बारे में पहले से कुछ नहीं कहना चाहता, लेकिन मैं हवाई अड्डे के कर्मचारियों के संपर्क में हूं और वे अब अपनी अंतिम जांच कर रहे हैं और हम तत्काल सामान्य परिचालन फिर से शुरू करना चाहते हैं."

उन्होंने आगे कहा,"ऐसे कई लोग हैं जिन्हें कल देर रात या आज या कल सुबह रवाना होना थ, और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम उन लोगों को सुविधा प्रदान कर सकें, इसलिए मैं उम्मीद करती हूं कि अगले छह से 12 घंटों के भीतर हवाई अड्डा खुल जाएगा."

{}{}