trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02276531
Home >>Zee Salaam ख़बरें

हैचबैक की कीमत पर मार्केट में मिल रही ये 6 SUV, इतनी कम कीमत में फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश!

SUV Under 8 Lakh Rupees:  भारत की कई कार कंपनियां जैसे टाटा, महिंद्रा और होंडा कम कीमत में SUVs कारें मुहैया कराने की कोशिश कर रही है. इस लिस्ट में रेनो सबसे कम कीमत पर एसयूवी कार मार्केट में उतारने का दावा करती है. रेनो की Kiger की कीमत सिर्फ 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस है. इस कीमत पर रेनो एक लीटर की क्षमता वाला इंजन मुहैया कराता है, जिसमें इसे 72 पीएस की पावर और 96 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क दिया गया है. सेफ्टी के हिसाब से भी ये कार काफी बेहतरीन साबित होता है.

Advertisement
हैचबैक की कीमत पर मार्केट में मिल रही ये 6 SUV, इतनी कम कीमत में फीचर्स देख उड़ जाएंगे होश!
Stop
MD Altaf Ali|Updated: Jun 03, 2024, 06:54 PM IST

SUV Under 8 Lakh Rupees: भारत के लोगों को बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ियां कम कीमत पर मुहैया कराने के लिए तमाम ऑटोमोबाइल कंपनियां मेहनत करती रहती है. कम कीमतों की गाड़ियों में सबसे पहले हैचबैक कारों की गिनती होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि हैचबैक कारों की कीमत पर आप कुछ SUVs को भी खरीद सकते हैं. देखें लिस्ट

भारत की कई कार कंपनियां जैसे टाटा, महिंद्रा और होंडा कम कीमत में SUVs कारें मुहैया कराने की कोशिश कर रही है. इस लिस्ट में रेनो सबसे कम कीमत पर एसयूवी कार मार्केट में उतारने का दावा करती है. रेनो की Kiger की कीमत सिर्फ 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस है. इस कीमत पर रेनो एक लीटर की क्षमता वाला इंजन मुहैया कराता है, जिसमें इसे 72 पीएस की पावर और 96 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क दिया गया है. सेफ्टी के हिसाब से भी ये कार काफी बेहतरीन साबित होता है.

Nissan Magnite: 
निसान की तरफ से Magnite एसयूवी को सबसे कम कीमत पर लांच किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस है. इस कीमत पर आप इसके MT XE वेरिएंट को खरीद सकते हैं. इस एसयूवी में भी एक लीटर का इंजन दिया गया है. इसको सेफ्टी मेजर के लिए फोर स्टार रेटिंग दी गई है. 

Tata Punch:
अपनी क्वालिटी और बेहतरीन फीचर्स के लिए मशहूर टाटा कंपनी ने Punch को एक बेहद कम कीमत पर लांच किया है. इसकी शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस है. इसके सेफ्टी मेजर के लिए इसे पांच स्टार दिए गए हैं. कंपनी पंच में  1.2 लीटर रेवोट्रॉन इंजन दिया है, जिसमें 87.8 पीएस और 115 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है

Hyundai Exter: 
हुंडई ने कम कीमत पर अपने Exter एसयूवी को लांच किया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत  6.13 लाख रुपये रखा है.  Exter में 1.2 l Kappa Petrol 5-Speed Manual इंजन मिलता है. जो इसे 83 पीएस और 113.8 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मुहैया कराती है.

Maruti Fronx:
भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति ने भी अपने Fronx एसयूवी को काफी कम कीमत पर लांच किया है. इस एसयूवी की कीमत 7.51 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. मारुति की  Fronx पर इसके Sigma 1.2 5MT ESP वेरिएंट को आप खरीद सकते हैं. इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन दिया गया है. इसमें  113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है. 

Kia Sonet:
किआ की ओर से मार्केट में सबसे सस्ते एसयूवी Sonet को लांच किया गया है. इसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है. इस कीमत पर कंपनी अपने एसयूवी में  Smartstream G1.2 5MT इंजन देता है. जो 61 किलोवाट की पावर और 115 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है.

Mahindra XUV 3XO: 
महिंद्रा ने अपनी एसयूवी XUV 3XO को मार्केट में कम कीमत पर लांच किया है. इसकी कीमत 7.49 लाख रुपये एक्‍स शोरूम प्राइस है. एसयूवी XUV 3XO में 1.2 लीटर की क्षमता वाली स्‍टालिन टर्बो चार्ज मल्‍टीपाइंट फ्यूल इंजेक्‍शन इंजन दिया गया है, जो 82 किलोवाट की पावर और 200 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है. 

 

Read More
{}{}