Home >>Zee Salaam ख़बरें

BJP ने गठबंधन तोड़ने का नीतीश से लिया बदला; कहा- इस जन्म में नहीं बन सकते PM

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने मणिपुर में जदयू के पांच विधायकों के भाजपा में शामिल होने को बिहार में गठबंधन टूटने का नतीजा बताया है. साथ ही कहा है कि नीतीश कुमार कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. 

Advertisement
सुशील कुमार मोदी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 03, 2022, 09:59 PM IST

नई दिल्लीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के चेहरा के तौर पर उभर कर सामने आने और भाजपा को 50 सीटों पर समेट देने की खबरों के बीच भाजपा ने नीतीश कुमार पर पलटवार किया है. भाजपा के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को नीतीश कुमार पर तंज करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता पार्टी बिहार में जनता दल (यूनाइटेड)  को ख़त्म कर  देगी और नीतीश कुमार अपनी ज़िन्दगी  में कभी भी प्रधान मंत्री नहीं बन सकते हैं.
उल्लेखनीय है कि भाजपा ने मनिपुर में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल (यूनाइटेड) को करार झटका दिया है, क्योंकि मणिपुर के सात में से पांच विधायकों ने भाजपा से हाथ मिला लिया है. इससे पहले जदयू के अधिकांश विधायक अरुणाचल प्रदेश में भाजपा में शामिल हो गए थे.

राजद कर देगा बिहार को जदयू मुक्त 
सुशील मोदी ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर अब जद (यू) से मुक्त हो गए हैं. बिहार में, लालू यादव बहुत जल्द जद (यू) को तोड़ देंगे और, वह बिहार को जदयू से 'मुक्त’ कर देंगे. जद (यू) प्रमुख राजीव रंजन ललन सिंह के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कि मणिपुर में पार्टी के विधायकों का भाजपा में विलय धन बल का इस्तेमाल करके किया गया था, उन्होंने कहा, “ललन के इल्जाम निराधार हैं. क्या उनके विधायक इतने कमजोर हैं कि वे कर सकते हैं पैसे से खरीदा जा सकता है? अगर हां, तो उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने किसको टिकट दिया था? पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि मणिपुर में जदयू विधायक एनडीए में रहना चाहते थे. विधायक कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के इच्छुक नहीं थे. इसलिए बीजेपी के साथ हाथ मिलाना उनका स्वाभाविक निर्णय है. यह बिहार में गठबंधन तोड़ने का नतीजा है.’

जदयू नहीं बन पाएगी कभी राष्ट्रीय पार्टी 
सुशील मोदी ने कहा, ’’जदयू अब राष्ट्रीय पार्टी बनने से बहुत दूर है. उनकी एक राष्ट्रीय पार्टी बनने की आकांक्षा थी. पहले वे तीन राज्यों में थे. अब वे सिर्फ बिहार तक ही सीमित हैं. वे एक राष्ट्रीय पार्टी नहीं बन सकते. यह बिहार में एनडीए गठबंधन को तोड़ने की प्रतिक्रिया है. 2024 के आम चुनावों में नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की संभावनाओं पर, सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय समाचारों में बने रहने के लिए एनडीए के साथ गठबंधन तोड़ दिया और कहा कि वह कभी भी पीएम नहीं बन सकते.

मणिपुर और अरूणाचल में जदयू छोड़ भाजपा में गए विधायक 
मोदी ने कहा, “पोस्टर और होर्डिंग किसी को प्रधानमंत्री नहीं बनाते हैं. अगर किसी नेता के पास उसकी पार्टी के केवल 5-10 सांसद हैं, तो वह पीएम कैसे बन सकता है? वह इस जीवन में कभी भी पीएम नहीं बन सकते.“ मणिपुर विधान सभा सचिवालय के एक बयान के अनुसार, जदयू के पांच विधायकों का शुक्रवार को सत्तारूढ़ दल भाजपा में विलय हो गया. 25 अगस्त को, अरुणाचल प्रदेश से जदयू के एकमात्र विधायक राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अरुणाचल के सीएम पेमा खांडू की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए थे. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

 

{}{}