trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01272561
Home >>Zee Salaam ख़बरें

झारखंड के आवासीय स्कूल में कोरोना से छात्रा की मौत,14 छात्राएं संक्रमित, स्कूल में अवकाश

Student Dies from covid in School:झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा कोविड से संक्रमित होने के बाद रिम्स में इलाज के लिए भर्ती हुई थी, वहीं उसकी मौत हो गई.

Advertisement
अलामती तस्वीर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 24, 2022, 11:54 PM IST

लातेहारः झारखंड के लातेहार जिले के चंदवा में कोरोना वायरस से कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की एक छात्रा मौत हो गई. छात्रा की मौत के बाद जांच में 14 दीगर छात्राओं के संक्रमित पाए जाने पर स्कूल में छुट्टी घोषित कर दिया गया है. लातेहार की जिला शिक्षा अधिकारी निर्मला बरेलिया ने बताया कि शुक्रवार को स्कूल की नौवीं कक्षा की 15 वर्षीय छात्रा सुशीला ताना भगत की कोरोना के लक्षण प्रकट होने के बाद जांच की गई तो उसे संक्रमित पाया गया. उन्होंने बताया कि इलाज के लिए भगत को चंदवा सीएचसी और फिर सदर अस्पताल ले जाया गया था. 

रिम्स में इलाज के दौरान छात्रा की मौत 
लातेहार के सदर अस्पताल से उसे रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में इलाज के लिए भेजा गया, जहां इलाज के दौरान शनिवार देर रात छात्रा की मौत हो गई. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जब चंदवा कस्तूरबा स्कूल में छात्राओं की कोरोना जांच की गई तो 14 अन्य छात्राओं को संक्रमित पाया गया. वायरस के प्रसार को देखते हुए फौरन सभी संक्रमित छात्राओं को विद्यालय में पृथकवास में रखा गया है. स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया गया है. स्कूल की वार्डेन सीता कुमारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से छात्रा की मौत के बाद छात्राओं और कर्मचारियो में दहशत का माहौल है.

मामले से अंजान हैं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी  
इस संबंध में जिला प्रशासन के अन्य अफसरों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पूरी घटना के बारे में अनभिज्ञता प्रकट की है जबकि अभी 15 जुलाई को भी लातेहार के ही मनिका ब्लॉक के कस्तूरबा विद्यालय में तीन छात्राएं कोविड से संक्रमित पाई गई थीं. उधर, इतवार की सुबह छात्रा का शव रिम्स रांची से उसके पैतृक आवास बनहरदी गांव पहुंचा दिया गया, जहां पारंपरिक रीति रिवाज के मुताबिक उसका अंतिम संस्कार किया गया. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से अंतिम संस्कार के लिए छात्रा के परिजनों को चार हजार रुपये भी दिए गए. मृतक छात्रा के पिता रामजी ताना भगत महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}