trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01254936
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Srilanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया ने रखी इस्तीफे की शर्तें! भाई ने की थी विदेश भागने की थी प्लानिंग, लेकिन फिर..

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इस्तीफे पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. वह कल यानी 13 जुलाई को इस्तीफा पेश कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति ने पद से इस्तीफे को लेकर कुछ शर्तें रखी हैं.

Advertisement
 Srilanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया ने रखी इस्तीफे की शर्तें! भाई ने की थी विदेश भागने की थी प्लानिंग, लेकिन फिर..
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 12, 2022, 10:23 PM IST

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में हालात काफी गंभीर हैं. एक तरफ देश के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद राष्ट्रपति गोटबाया की इस्तीफे की बात सामने आ रही है. आपको बता दें पिछसे गई दिनों ने श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया के इस्तीफे की मांग हो रही है. जिसके बाद अब राजपक्षे ने कुछ शर्ते रखी हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजपक्षे ने 13 जुलाई की शाम को इस्तीफा देने को लेकर कुछ शर्तें रखी हैं. राष्ट्रपति ने कहा है कि वह तभी इस्तीफा देंगे जब उनके परिवार को देश से बाहर सुरक्षित निकाल दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक राजपक्षे के इस ऑफर को लेकर विपक्ष से बातचीत की जा रही है. अब इस पर क्या होगा यह देखना दिल्चस्प होगा.

भागने की कोशिश कर रहे थे राजपक्षे गोटबाया के भाई

आपको बता दें राष्ट्रपति राजपक्षे के भाई और पूर्व मंत्री बासिल देश छोड़ने की फिराक में थे. उन्होंने इसके लिए 1.13 करोड़ श्रीलंकाई रुपए में बिजनेस क्लास की 4 टिकट भी कराई थी. लेकिन जैसे ही वह एयरपोर्ट पहुंचे तो उन्हें वहां इमीग्रेशन स्टाफ के विरोध के बाद वापस लौटना पड़ा.

श्रीलंका के आर्थिक हालात संजीदा

आपको बता दें श्रीलंका की आर्थिक हालात काफी खराब हो चुके हैं. कई दिनों से जनता सड़कों पर हैं. पेट्रोलियम को लेकर कोई नीति ना होने के कारण पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की किल्लत देखने को मिल रही है. पेट्रोल पंप्स बंद हो चुके हैं. इसके अलावा कई दिनों के लिए स्कूलों और कॉलिजों को भी बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैकड़ों अस्तालों पर भी ताला लग गया है.

जनता पहुंची राष्ट्रपति भवन

कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हो रही थी जिसमें कई लाख की तादाद मे लोग राष्ट्रपति भवन की ओर बढ़ते दिखाई दे रहे थे. इस वीडियो में कुछ लोग राष्ट्रपति भवन की छत पर भी खड़े दिखाई दिए थे. श्रीलंका का मुस्तकबिल अब आगे क्या होगा यह देखना दिलचस्प रहेगा.

Read More
{}{}