Home >>Zee Salaam ख़बरें

Asaduddin Owaisi के घर पर हमले के बाद एक्शन में स्पीकर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को किया तलब

Om Birla on Asaduddin Owaisi House Attack: ओवैसी ने दावा किया है कि उनके घर पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनके घर पर हमला किया है. इस हमले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. हमले के बाद ओवैसी से लोकसभा स्पीकर ने मुलाकात की है.

Advertisement
Asaduddin Owaisi के घर पर हमले के बाद एक्शन में स्पीकर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर को किया तलब
Stop
Taushif Alam|Updated: Jun 28, 2024, 02:07 PM IST

Om Birla on Asaduddin Owaisi House Attack: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने AIMIM चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के दिल्ली में मौजूद आवास पर हमले से जुड़ी घटना पर चिंता जाहिर की है. ओम बिरला ने असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की है और आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इसके साथ ही लोकसभा स्पीकर ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब किया है. 

क्या है पूरा मामला
गौरलतब है कि ओवैसी ने दावा किया है कि उनके घर पर कुछ अज्ञात हमलावरों ने उनके घर पर हमला किया है. इस हमले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा सकता है कि हमलावर 'जय श्रीराम' और 'भारत माता की जय' की नारे लगा रहे हैं. इसके साथ ही वो ओवैसी के घर के बाहर नेम प्लेट पर इसराइल का पोस्टर चस्पा कर दिया और काली स्याही पोत दी. 

ओवैसी ने क्या कहा था?
ओवैसी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "कुछ 'अज्ञात हमलावरों' ने आज मेरे घर पर काली स्याही फेंकी. अब मैं गिनती ही भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली में मौजूद घर को कितनी बार निशाना बनाया गया है. जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि उनकी नाक के नीचे यह सब कैसे हो रहा है, तो उन्होंने अपनी बेबसी जाहिर की." उन्होंने लिखा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह यह सब आपकी निगरानी में हो रहा है. लोकसभा स्पीकर हमें बताएं कि सासंदों की सुरक्षा की गारंटी होगी या नहीं?"

"दो कौड़ी के गुंड़ों से नहीं डरता" - ओवैसी 
इसके साथ ही उन्होंने कहा, "मेरे घर को निशाना बनाने वाले दो कौड़ी के गुंडों से मुझे डर नहीं लगता है. सावरकर जैसी हरकतें बंद करों और मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओं. पत्थर या स्याही फेंकने के बाद भाग मत जाना."

जय फिलिस्तीन का लगाया था नारा
यह हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब ओवैसी ने एक दिन पहले ही लोकसभा में शपथ लेने के दौरान 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगया था. नारा लगाने के बाद संसद भवन में भारी हंगामा हो गया, हालांकि, संसद की कार्यवाही से 'जय फिलिस्तीन' शब्द को हटा दिया गया है, लेकिन अभी भी इस पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं, ओवैसी अभी भी अपने बात पर कायम हैं. उनका कहना है कि 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाना कोई असंवैधानिक नहीं है.

{}{}