trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01555481
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Kanpur: बांग्लादेशी नागरिक मामले में SP MLA इरफ़ान सोलंकी की कोर्ट में पेशी

SP MLA Irfan Solanki: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफान सोलंकी को गुरुवार को कानपुर की अदालत में पेश किया गया. विधायक को बांग्लादेशी नागरिक रिज़वान मोहम्मद के मामले में महाराजगंज जेल से लाया गया है.

Advertisement
Kanpur: बांग्लादेशी नागरिक मामले में SP MLA इरफ़ान सोलंकी की कोर्ट में पेशी
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Feb 02, 2023, 05:32 PM IST

Irfan Solanki: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफान सोलंकी को गुरुवार को कानपुर की अदालत में पेश किया गया. उन्हें बांग्लादेशी नागरिक रिज़वान मोहम्मद के मामले में महाराजगंज जेल से लाया गया है. पुलिस इस मामले में उनकी रिमांड लेगी. इरफान सोलंकी के ख़िलाफ़ 7 और केस दर्ज हो चुके हैं इनमें से ही एक केस बांग्लादेशी नागरिक रिज़वान मोहम्मद से जुड़ा है. दरअसल मूलगंज पुलिस ने रिज़वान मोहम्मद को 11 दिसंबर 2022 को गिरफ्तार किया था जो कि फर्ज़ी आधार कार्ड व दूसरे काग़ज़ों की मदद से हिन्दुस्तानी बनकर रह रहा था. तफ़्तीशे के दौरान इस बात का ख़ुलासा हुआ कि रिज़वान मोहम्मद को भारतीय होने का सर्टिफिकेट और उसके आधार कार्ड बनवाने में एमएलए इरफान सोलंकी ने सहायता की थी.

इरफान सोलंकी की कानपुर अदालत में पेशी
इस मामले में पुलिस ने एमएलए इरफान सोलंकी को भी आरोपित बनाया था. पुलिस ने अब तक इस केस में एमएलए इरफान सोलंकी की रिमांड नहीं लिखी. पिछले दिनों महाराजगंज जेल से जब समाजवादी पार्टी के विधायक को वर्चुअल तौर पर पेश किया गया तो पुलिस ने रिमांड के लिए अदालत से अपील किया लेकिन कोर्ट ने यह कहते हुए रिमांड देने से इंकार कर दिया था कि ऐसे मामले में मुल्ज़िम का अदालत के सामने पेश होना ज़रूरी है.कोर्ट ने एमएलए को अदालत के सामने पेश होने के लिए 2 फरवरी की तारीख़ तय की थी. इरफ़ान सोलंकी को सख़्त हिफ़ाज़ती इंतेज़ाम के बीच कानपुर लाया गया, जहां बांग्लादेशी नागरिक के फ़र्ज़ी डाक्यूमेंट्स के मामले में एमएलए की पेशी हुई

एसपी विधायक पर दर्ज हैं कई केस
इसके अलावा इरफान सोलंकी के ख़िलाफ कई और केस दर्ज हैं. आठ नवंबर 2022 को एक महिला के प्लॉट पर क़ब्ज़ा करने की कोशिश और उसमें आगजनी के इल्ज़ाम में केस दर्ज किया गया था. केस दर्ज होने के बाद विधायक फरार हो गए थे . एमएलए पर फ़र्ज़ी आधार कार्ड से दिल्ली से मुंबई तक हवाई यात्रा करने का आरोप लगा था.  उन पर कई धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया गया था. बाद में एमएलए ने अपने भाई रिज़वान सोलंकी के साथ पुलिस कमिश्नर हाउस पर पुलिस आयुक्त के सामने सरेंडर कर दिया था.

Watch Live TV

Read More
{}{}