Home >>Zee Salaam ख़बरें

'मियां' वाले बयान पर SP प्रमुख ने असम के CM को घेरा; "एक विशेष समुदाय को ज़िम्मेदार ठहराना ग़लत"

Akhilesh Yadav: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा सब्जियों पर दिए गए बयान को लेकर फंसते नजर आ रहे हैं. असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी उन को आड़े हाथों लिया है.

Advertisement
'मियां' वाले बयान पर SP प्रमुख ने असम के CM को घेरा; "एक विशेष समुदाय को ज़िम्मेदार ठहराना ग़लत"
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 16, 2023, 03:43 PM IST

Akhilesh Yadav Attack On Assam CM: समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि महंगाई के लिए एक विशेष समुदाय को जिम्मेदार ठहराना गलत है. ये सोच बीजेपी की विभाजनकारी सियासत की ताजा मिसाल है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के बयान पर सख्त ऐतराज जाहिर किया. अखिलेश ने कहा, बीजेपी के मुख्यमंत्री द्वारा सब्जियों की बढ़ते दामों के लिए एक विशेष समुदाय को जिम्मेदार ठहराना बेहद अफसोसनाक है.

अखिलेश ने असम के सीएम पर साधा निशाना
समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव ने कहा कि यह एक संकीर्ण मानसिकता को दर्शाता है. बीजेपी अपनी सरकार की नाकामियों को छुपाने के लिए बलि का बकरा तलाश करती रहती है.लेकिन, विभाजनकारी राजनीति लंबे वक्त तक नहीं चलती है. एक वक्त आएगा जब लोगों को बांटने वाले तितर-बितर हो जाएंगे. दरअसल देश में इस समय टमाटर के साथ ही दूसरी सब्जियों की कीमतें आसमान छू रही है. सब्जी की इस महंगाई से आम लोग त्रस्त हैं. इसी के साथ ही सब्जियों की महंगाई को लेकर सियासत भी शुरू हो गई. पत्रकारों ने जब गुवाहाटी में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिसवा सरमा से सब्जियों की कीमतों में वृद्धि को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, शहर में सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी के लिए मियां मुसलमान जिम्मेदार हैं.

ओवैसी भी असम के सीएम पर भड़के
इस बयान के लिए आल इंडिया मुस्लिम इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी असम के सीएम पर भड़क चुके हैं. ओवैसी ने कहा कि ये अपनी नाकामियों का ठीकरा मुसलमानों पर फोड़ते हैं. ओवैसी ने असम के मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि "देश में एक ऐसी मंडली है जिसके घर अगर भैंस दूध न दे या मुर्ग़ी अंडा न दे तो उसका इल्जाम भी मियां जी पर ही लगा देंगे. शायद अपनी निजी नाकामियों का ठीकरा भी मियां भाई के सर ही फोड़ते होंगे. बहरहाल, असम सीएम के दिए गए बयान पर सियासत जारी है.

Watch Live TV

{}{}