trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01925457
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Denmark Open के सेमीफाइनल में हारी सिंधु, मारिन की ये सिंधु पर लगातार पांचवी जीत

भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु शनिवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर हो गई है. सिंधु स्पेन की चिर प्रतिद्वंद्वी कारोलिना मारिन से तीन गेम में हार कर बाहर हुई है.

Advertisement
Denmark Open के सेमीफाइनल में हारी सिंधु, मारिन की ये सिंधु पर लगातार पांचवी जीत
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Oct 21, 2023, 10:02 PM IST

Denmark Open: भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पीवी सिंधु शनिवार को डेनमार्क ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से बाहर हो गई है. सिंधु स्पेन की चिर प्रतिद्वंद्वी कारोलिना मारिन से तीन गेम में हार कर बाहर हुई है. उन्होंने हाल ही में खत्म हुए ओलंपिक में दो मेडल अपने नाम किया था.

दोनों के बीच एक घंटे 13 मिनट तक खेल चला जिसमें सिंधु को 18-21, 21-19, 7-21 के स्कोर से हार का सामना करना पड़ा. मुकाबले के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी नोक झोंक देखने को मिली. जिसकी  वजह से दोनों खिलाड़ियों को पीले कार्ड भी मिले. इससे पहले इंडियन स्टार ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की सुपानिडा काटेथोंग को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी.

सिंधु ने पिछले सप्ताह फिनलैंड में खेले गए आर्कटिक ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भी जगह बनाई थी. लेकिन वह वहां फाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही थी.मारिन ने भारतीय खिलाड़ी को लगातार पांचवीं बार हराया है. इससे पहले स्पेनिश स्टार ने उन्हें साल 2016 में रियो ओलंपिक ( OLYMPIC ) के फाइनल और साल 2018 में वर्ल्ड चैंपियनशिप के मुकाबले में भी हराया था.

दोनों स्टार प्लेयर ने  खेल से पहले एक दूसरे की खूब तारीफें की थी. हालांकि, कोर्ट पर बिल्कुल इससे उल्टा देखने को मिला. दोनों के बीच खबू नोक झोंक हुई. जिसके कारण अंपायर ने दोनों को कई बार अलर्ट किया. लेकिन इसका असर दोनों के उपर के नहीं पड़ा. अंत अंपायर पीला कार्ड दिखाना पड़ा. अंक मिलने के बाद अंपायर ने मारिन को जश्न मनाने के तरीके भी बदलने को कहा. लेकिन मारिन इसके बाद भी चिल्लाती रही. 

जबकि अंपायर ने अहम खेल में सिंधु को सर्विस जल्दी नहीं लेने पर चेतावनी दी. इस पर सिंधु ने अंपायर को कहा,‘‘आपने उसे ज़ोर से चिल्लाने की इजाजत दे रखी है, पहले उसे समझाओ और तब मैं तैयार हो जाऊंगी.’’ इसके  बाद शटल सिंधु के कोर्ट में गिर गई जिसे लेने के लिए दोनों में फिर से नोक झोंक देखने को मिली. तब जाकर  अंपायर ने दो पिला कार्ड दिखाया.

Read More
{}{}