trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01248968
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Shinzo Abe shot: जापान के पूर्व PM शिंजो पर हमला करने वाला सुपारी किलर नहीं, बल्कि इस पेशे से जुड़ा है

Shinzo Abe shot: शिंजो आबे (Ex PM Shinzo Abe) पर हमला करने वाले शख्स के बारे में ये खबर सामने आई है कि वह कोई सुपारी किलर नहीं है.

Advertisement
Shinzo Abe shot: जापान के पूर्व PM शिंजो पर हमला करने वाला सुपारी किलर नहीं, बल्कि इस पेशे से जुड़ा है
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 08, 2022, 12:13 PM IST

Shinzo Abe shot: जापान के लोकप्रिय नेताओं में से एक और पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Ex PM Shinzo Abe) को आज पर हमला किया गया है. गोली उनके सीने में लगी है. उन पर फायरिंग उस वक्त की गई, जब वे एक सभा को संबोधित कर रहे थे. हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

शिंजो आबे (Ex PM Shinzo Abe) पर हमलावर करने वाला शख्स कौन है, इसपर अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन बताया जा रहा है कि हमलावर की उम्र 40 के आस-पास है. ये भी खबर आ रही है कि वह मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर है. जापानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर सेल्फ डिफेंस फोर्स (SDF) में काम कर चुका है. उसका नाम तस्तुया यामागामी (Tetsuya Yamagami) बताया जा रहा है. हमलावर एक मेडिकल कॉलेज में एसोसिएट प्रोफेसर है.

ये भी पढ़ें: हमारे पूर्वज हिंदू थे, हिंदुओं के जुल्म के चलते ही अपनाया इस्लाम धर्म: बदरुद्दीन अजमल

 

जानकारी के मुताबिक, शिंजो आबे (Ex PM Shinzo Abe) को पीछे से गोली मारी गई. बताया जा रहा है कि शिंजो भाषण दे रहे थे कि इसी दौरान एक आदमी पीछे से आया और कई गोलियां चलाईं. गोली लगने के बाद शिंजो आबे जमीन पर गिर गए और उनकी गर्दन से खून बहने लगा. सरकार की ओर से कहा गया कि घटना के मद्देनजर एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है और सरकार के शीर्ष प्रवक्ता इस हवाले से ब्रीफ कर सकते हैं.

गौरतलब है कि जापान में उच्च सदन के लिए चुनाव होने वाले हैं और एक बार फिर शिंजो आबे मैदान में हैं. इसके लिए वह जगह-जगह जाकर प्रचार कर रहे हैं. आज भी इसी तरह वह जापान के नारा शहर में एक साभ को खिताब कर रहे थे. वह लोगों के बीच थे, हालांकि चारों तरफ सिक्योरिटी पहरा भी सख्त था कि इसी दौरान हमला हो गया.

ये वीडियो भी देखिए: Video: जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को गोली मारकर हत्या कर दी गई, देखें हादसे का वीडियो

Read More
{}{}