trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01763129
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Ajit Pawar ने NCP पर किया दावा, पार्टी अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

Ajit Pawar: एनसीपी नेता अजित पवार के NCP पर दावा करने के बाद NCP मौजूदा अध्यक्ष ने कहा है कि हम लोगों के पास जाएंगे और उनका समर्थन हासिल करेंगे.

Advertisement
Ajit Pawar ने NCP पर किया दावा, पार्टी अध्यक्ष ने दिया ये जवाब
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jul 02, 2023, 07:22 PM IST

Ajit Pawar: महाराष्ट्र में बड़ा खेल हो गया है. NCP नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हाथ मिला लिया है. इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के मु्ख्यमंत्री के बतौर शपथ ली है. अब अजित पवार ने एनसीपी पर दावा कर दिया है. उनका कहना है कि एनसीपी उनकी है और पार्टी के सभी विधायकों का समर्थन उनके साथ है. पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अजित पवार के दावे का जवाब दिया है. उनका कहना है कि "जनता बताएगी कि पार्टी किस्की है. मैं लोगों की बीच जाउंगा और समर्थन जुटाऊंगा."

नेताओं ने अपनाया अलग रुख

अजित पवार के भाजपा में जाने पर शरद पवार ने कहा है कि "NCP की आइडियोलॉजी इस बात की इजाजत नहीं देता कि भाजपा के साथ गठबंधन किया जाए." उन्होंने आगे कहा कि "मैंने 6 जुलाई को सभी नेताओं की बैठक बुलाई थी. इसमें कुछ अहम मुद्दों पर बातचीत होनी थी और पार्टी में कुछ बदलाव किए जाने थे. लेकिन उससे पहले ही कुछ नेताओं ने अलग रुख अपनाया हुआ है. दो दिन पहले पीएम मोदी ने कहा था कि NCP खत्म हो चुकी है."

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार, 40 विधायकों के साथ होने का किया दावा

नेताओं के आर रहे फोन

NCP मुखिया का कहना है कि "यह कोई नई बात नहीं है. 1980 में मैं जिस पार्टी की कयादत कर रहा था, उसके 58 विधायक थे, बाद में सभी चले गए और केवल 6 विधायक बचे, लेकिन मैंने संख्या को मजबूत किया. और जिन्होंने मुझे छोड़ा वह अपने निर्वाचन क्षेत्रों में हार गए." शरद पवार ने कहा कि "मुझे बहुत से लोगों के फोने आ रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पंश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दूसरे लोगों ने फोन किया है. आज जो कुछ भी हुआ उसकी मुझे चिंता नहीं है. कल मैं वाई.बी. चव्हाण का आशीर्वाद लूंगा और एक सार्वजनिक बैठक करूंगा."

छगन भुजबलल ने ले ली शपथ

शरद पवार के मुताबिक "अजित पवार से कोई चर्चा नहीं हुई थी. हालांकि जाने से पहले छगन भुजबल ने मुझसे बात की थी. भुजबल ने कहा था कि जो हो रहा है वह ठीक नहीं है. उन्होंने अजित के घर जाने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने भी शपथ ले ली थी."

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}