trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01347211
Home >>Zee Salaam ख़बरें

क्या शरद पवार हैं नीतीश कुमार की राह में रोड़ा; NCP ने स्पष्ट किया अपना रुख

Sharad Pawar not in PM race: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता प्रफुल्ल पटेल (NCP Leader Praful Patel) ने इतवार को कहा है कि विपक्षी एकता को एकजुट करने के दिशा में शरद पवार का अहम रोल है, लेकिन वह पीएम पद का चेहरा नहीं हैं. 

Advertisement
शरद पवार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 11, 2022, 06:52 PM IST

Sharad Pawar not in PM race: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी यानी राकांपा (Nationalist Congress Party) की राष्ट्रीय परिषद की इतवार को हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल (MP Praful Patel)ने साफ किया है कि शरद पवार (Sharad Pawar) प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं. इस वक्त उनके लिए विपक्ष की एकता सबसे ज्यादा जरूरी है. 
पटेल ने कहा, शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और न कभी  होंगे. वह सिर्फ इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं. पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए, लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं.“ उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाएं बखूबी जानते हैं. वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं, लेकिन वह अहम भूमिका जरूर निभाने की स्थिति में हैं.
पटेल ने कहा कि हम यूपीए सरकार का हिस्सा थे. कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है. शरद पवार शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान निर्विरोध राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने गए थे. 
 

नीतीश कुमार विपक्षी दलों को कर रहे हैं लामबंद 
गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. नीतीश कुमार के दौरे का उद्देश्य विपक्षी एकता को मजबूत करना है और आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर करना है. विदेश से लौटने पर उनके सोनिया गांधी से मिलने की भी संभावना है. नीतीश कुमार ने राजद नेता लालू प्रसाद और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की थी. हालांकि, नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षा से इनकार किया, लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उनका लक्ष्य पीएम की कुर्सी ही है.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}