trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01411379
Home >>Zee Salaam ख़बरें

भारत में भी बने अक़्लियती पीएम, समाजवादी एमपी ने मिलाई थरूर की हां में हां

ब्रिटेन में भारतीय मूल के पीएम बनने के बाद कांग्रेस लीडर शशि थरूर ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने हिन्दुस्तान में अक़्लियती तबक़े से पीएम बनाए जाने की बात कही थी अब समाजवादी पार्टी के एमपी शफीक़ उर रहमान बर्क़ ने उनकी हां में हां मिलाई है.

Advertisement
भारत में भी बने अक़्लियती पीएम, समाजवादी एमपी ने मिलाई थरूर की हां में हां
Stop
Siraj Mahi|Updated: Nov 05, 2022, 08:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी (सपा) के एमपी शफीक़ उर रहमान बर्क़ ने ब्रिटेन में भारतीय मूल के ऋषि सुनक के पीएम चुने जाने पर कहा है कि भारत में भी अक़्लियती तबक़े का पीएम बनना चाहिए.

बर्क़ ने मंगल की शाम मीडिया से बातचीत में सुनक के ब्रिटेन का पीएम बनने पर उन्हें कांग्रेस लीडर पी चिदंबरम और शशि थरूर के ज़रिए ट्विटर पर मुबारकबाद दिए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मैं उनकी बातों की हिमायत करता हूं. हिंदुस्तान में भी अक़्लियती तबक़े का पीएम बनना चाहिए. इसमें कोई बुराई नहीं है.”

दरअसल, चिदंबरम ने सुनक को ब्रिटेन का पीएम चुने जाने पर मुबारकबाद देते हुए ट्वीट किया था, “पहले कमला हैरिस और अब ऋषि सुनक. अमेरिका और ब्रिटेन के लोगों ने अपने-अपने देशों के अक़्लियती शहरियों को गले लगाकर उन्हें सरकार में सीनियर ओहदों के लिए चुना है. मेरा मानना है कि इससे न सिर्फ भारत की, बल्कि उन देशों की पार्टियों को भी सबक़ लेना चाहिए, जो अक्सरियत पसंदी (बहुसंख्यकवाद) को आगे बढ़ा रही हैं.” 

यह भी पढ़े: बीफ खाने को लेकर ये क्या कह गए ऋषि सुनक? सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा बयान

बर्क़ ने पूरी दुनिया में मशहूर इस्लामी तालीमी इदारे ‘दारूल उलूम देवबंद’ को ग़ैर क़ानूनी इदारा दिए जाने पर कहा, “दारूल उलूम देवबंद से और भी मदरसे जुड़े हैं. यह बहुत पुराना मदरसा है. अगर कहीं कोई कमी है तो उसे दूर किया जाना चाहिए.” 

समाजवादी पार्टी के एमपी ने कहा, “देवबंद को वह हैसियत हासिल है, जो मंज़ूरशुदा मदरसों को हासिल है. दारूल उलूम को मंज़ूरी की ज़रूरत नहीं है.”

इसी तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Read More
{}{}