trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01238140
Home >>Zee Salaam ख़बरें

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 2 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ढेर, मौके से कई हथियार बारामद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. आतंकियों के पास से कई हथियार भी बरमद हुए हैं.

Advertisement
Encounter
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 29, 2022, 11:55 PM IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने यहां संयुक्त दल के साथ मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया.

पुलिस के मुताबिक "कुलगाम के मीर बाजार इलाके के नौपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष इनपुट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस और सेना ने एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया."

पुलिस ने कहा, "तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल उस स्थान की ओर पहुंचे, जहां आतंकवादियों के छिपे होने का संदेह था, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई. बाद में, सीआरपीएफ की 18 बीएन भी ऑपरेशन में शामिल हो गई."

आगामी मुठभेड़ में, दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद किए गए. इनकी पहचान कुलगाम के वानगुंड निवासी यासिर वानी और शोपियां के छोटापोरा निवासी रईस मंजूर के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: उदयपुर की घटना दुखद, गैर-इस्लाम और अमानवीय है: मौलाना अरशद मदनी

पुलिस ने कहा, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादियों को चिन्हित किया गया और वे पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल थे."

पुलिस महानिरीक्षक, कश्मीर क्षेत्र, विजय कुमार ने संयुक्त टीमों को बिना किसी नुकसान के पेशेवर तरीके से ऑपरेशन करने के लिए बधाई दी. उन्होंने ऑपरेशन को एक बड़ी सफलता भी करार दिया क्योंकि ऑपरेशन साइट राष्ट्रीय राजमार्ग (अमरनाथ यात्रा मार्ग) के बहुत करीब थी. 

मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. सुरक्षाबलों को कुलगाम में कुछ आतंतवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. आतंकवादियों ने जैसे ही सुरक्षाबलों को अपनी ओर आते देखा तो उन्होंने उनपर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद एंकाउंटर शुरू हुआ.
(आईएएनएस)

 

Read More
{}{}