trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01389467
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weahter Update: भारी बारिश के चलते कई जिलों में स्कूल बंद, 34 लोगों की हुई मौत

UP News: उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर अब भी जारी है. लगातार कई दिनों तक हुई बारिश की वजह से यहां जलभराव की स्थिति बनी हुई है. इसी वजह से प्रशासन ने यहां स्कूल बंद करने का ऐलान किया है.

Advertisement
Weahter Update: भारी बारिश के चलते कई जिलों में स्कूल बंद, 34 लोगों की हुई मौत
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 11, 2022, 08:28 AM IST

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासन ने मंगलवार को भी 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों और उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों को बंद करने का फैसला किया है. लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार की ओर से सोमवार को जारी एक आदेश में कहा गया कि लखनऊ जनपद के समस्त क्षेत्र में मौसम विभाग द्वारा 11 अक्टूबर के लिए भारी बारिश की जारी चेतावनी के दृष्टिगत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी बोर्ड के सरकारी और निजी विद्यालयों में मंगलवार को छुट्टी का ऐलान किया गया है. 

12 अक्टूबर को भी बंद रहेंगे स्कूल

उन्‍होंने कहा कि यह आदेश छात्र, शिक्षक और कर्मचारियों के लिए लागू होगा. उन्‍होंने उच्च शिक्षा विभाग के एक शासनादेश के हवाले से कहा कि उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों में भी मंगलवार को अवकाश लागू किया गया है. उच्‍च शिक्षा विभाग के विशेष सचिव मनोज कुमार ने निदेशक उच्च शिक्षा और समस्त क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों को भेजे गये आदेश में कहा है कि प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए उच्च शिक्षण संस्‍थानों में 10 अक्टूबर और 11 अक्टूबर को दो दिन का अवकाश घोषित किया गया है.

यह भी पढ़ें: यूपी के सुल्तापुर में डीजे बजने पर दो संप्रदाय के बीच विवाद, कई लोग घायल

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल

उन्‍होंने कहा कि इस अवधि में मौसम विभाग ने भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है, इसे देखते हुए कई जिलों के जिलाधिकारियों ने शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया है. उन्‍होंने कहा कि जिलाधिकारियों द्वारा जारी ऐसे आदेश उच्‍च शिक्षण संस्‍थानों पर भी प्रभावी होंगे. गौरतलब है कि रविवार को लखनऊ के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, मेरठ, अलीगढ़, मथुरा, कानपुर, एटा, मैनपुरी, फिरोजाबाद में जिला प्रशासन ने सोमवार को स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था. 

स्कूलों की बंद करने की तारीख बढ़ी

यह आदेश सभी शिक्षा मंडलों के 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यालयों के लिए था, जहां अधिकांश जिलों में सोमवार को स्कूल बंद करने का आदेश दिया गया था, वहीं अलीगढ़ में 12 अक्टूबर तक स्कूल बंद करने तक का आदेश है. यह गौरतलब है कि पिछले दिनों यूपी में बारिश की वजह से 34 लोगों की मौत हो गई थी. लोगों की मौतें घर गिरने से, करंट लगने से या फिर पानी में डूबने से हुई थीं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}