trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01239603
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Sanjay Raut होंगे ईडी के सामने पेश; जानिए क्या हैं आरोप?

Sanjay Raut ED: शिवसेना लीडर संजय राउत आज ईडी के सामने पेश होंगे. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्वीट कर के दी है. संजय राउत ने कहा है कि वह दांच एजेंसियों के साथ पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने लिखा में आज 12 बजे ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं.

Advertisement
Sanjay Raut होंगे ईडी के सामने पेश; जानिए क्या हैं आरोप?
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 01, 2022, 11:48 AM IST

Sanjay Raut ED: शिवसेना प्रवक्ता आज यानी शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होने जा रहे हैं. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला के मामले में तलब किया है. संजय राउच ने ईडी के सामने पेश होने की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है.

संजय राउट ने किया ट्वीट

संजय राउत ने ट्वीट किया- मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी से सामने पेश होने जा रहा हूं. मैं जारी किए गए समन की इज्जत करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा फर्ज है.  चिंता ना करें, मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय के सामने इकट्ठा ना होने की अपील करता हूं.

ईडी से मांगा था 14 दिनों का वक्त

ईडी ने संजय राउत को पहले नोटिस जारी किया था. लेकिन वह उस वक्त हाजिर नहीं हुए थे और उन्होंने जांच एजेंसी से 14 दिनों का वक्त मांगा था. ईडी ने इस नोटिस को स्वीकार नहीं किया था और दूसरा नोटिस जारी किया था. जिसके बाद अब संजय राउत जांच एजेंसी के सामने आज पेश होने जा रहे हैं.

संजय राउत की संपत्ती कुर्क

ईडी का समन मिलने के बाद संजय राउत ने ट्वीटर पर लिखा था कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. आपको बता दें ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के मामले में शिव सेना प्रवक्ता की संपत्ती कुर्क भी की थी. ईडी ने हालही में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी वहीं उनके सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति भी कुर्क की थी.

जांच में हुथा था खुलासा

जांच के दौरान जांत एजेंसी को पता चला था कि प्रवी ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये दिए थे. यह ट्रांजेक्शन प्रवीण ने अपनी पत्नी के खाते से किया था. ईडी ने इन पैसों को अपराध की आय बताया था और आरोप लगाया था कि संजय राउत की यात्रा का खर्च प्रवीण ने ही उठाया था. जिसमें होटल और हवाई टिकट शामिल है.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}