trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02181641
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख को अब ED ने किया गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

Sandeshkhali Case: ED ने आज यानी 30 मार्च को कोर्ट से जेल में शाहजहां से पूछताछ की इजाजत मांगी थी. कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद दोपहर के वक्त प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम बशीरहाट जेल पहुंची थी.

Advertisement
Sandeshkhali Case: शाहजहां शेख को अब ED ने किया गिरफ्तार; जानें पूरा मामला
Stop
Taushif Alam|Updated: Mar 30, 2024, 10:26 PM IST

Sandeshkhali Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज यानी 30 मार्च को संदेशखाली मामले के मुल्जिम शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया है. उनको आर्थिक भ्रष्टाचार के मामले में एजेंसी की तरफ से जारी जांच में सहयोग न करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

शाहजहां शेख की है तीसरी गिरफ्तारी
वाजेह हो कि शाहजहां शेख की यह तीसरी गिरफ्तारी है. इससे पहले उनको पश्चिम बंगाल पुलिस और सीबीआई ने गिरफ्तार किया था. हालांकि ईडी के हाथों गिरफ्तारी से पहले शाहजहां बशीरहाट जेल में ही थे. वहीं, इस सप्ताह CBI की हिरासत का वक्त खत्म होने के बाद भी उसको जेल में ही रखा गया था.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, ED ने आज यानी 30 मार्च को कोर्ट से जेल में शाहजहां से पूछताछ की इजाजत मांगी थी. कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद दोपहर के वक्त प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम बशीरहाट जेल पहुंची थी. जिसके बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, ईडी के जराए ने बताया कि शाहजहां शेख से आर्थिक भ्रष्टाचार से संबंधित मामले में पूछताछ की गई, लेकिन संदेशखाली के पूर्व तृणमूल कांग्रेस लीडर शाहजहां ने के प्रवर्तन निदेशालय सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दिया. वहीं, ईडी ने दावा किया है कि राशन घोटाले के अलावा एक दूसरे मामले में भी शाहजहां के शामिल होने के सबूत मिले हैं.

ईडी ने किया बड़ा दावा
प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि ईडी को शाहजहां शेख की 32.20 करोड़ की संपत्ति का पता चला है. इसके साथ ही ईडी शाहजहां शेख से इस संपत्ति का स्रोत भी जानना चाहती है, लेकिन सवालों के सही-सही जवाब नहीं दे रहे हैं. बता दें कि गिरफ्तारी के बावजूद शाहजहां फिलहाल जेल में ही रहेंगे.

Read More
{}{}