trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02161682
Home >>Zee Salaam ख़बरें

कोर्ट ने शेख शाहजहां के भाई को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा, जानें क्या है पूरा मामला ?

 Sandeshkhali Case: कोर्ट ने टीएमसी से निलंबित नेता शाहजहां शेख के भाई आलमगीर को पांच दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है. इससे पहले एजेंसी ने 13 मार्च को आलमगीर को एक नोटिस जारी कर 14 मार्च को निजाम पैलेस दफ्तर में हाजिर होने को कहा था, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया था.  

Advertisement
कोर्ट ने शेख शाहजहां के भाई को 5 दिन की CBI हिरासत में भेजा, जानें क्या है पूरा मामला ?
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Mar 17, 2024, 10:25 PM IST

 Sandeshkhali Case: कोलकाता की एक कोर्ट ने रविवार को सस्पेंडेड टीएमसी नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख आलमगीर को पांच दिन की सीबीआई कस्टडी में भेज दिया है. दरअसल,  CBI ने शनिवार को शाहजहां के छोटे भाई शेख आलमगीर और दो अन्य लोगों को ED के उपर हमला करने का इल्जाम में गिरफ्तार किया था. 

CBI ने 9 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद आलमगीर को अरेस्ट कर लिया था. लेकिन इसके बाद आलमगीर को रविवार, 17 मार्च को अदालत में पेश किया गया. सीबीआई के वकील ने शेख आलमगीर से पूछताछ के लिए 14 दिन की हिरासत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने पांच दिन की हिरासत दी.

वकील ने कोर्ट को बताया था कि एजेंसी को 5 जनवरी के हमले में आलमगीर और उसके सहयोगियों मफिजुल मोल्ला और सिराजुल की संलिप्तता के बारे में खास सुराग मिले हैं. हालांकि, जस्टिस ने आलमगीर और उसके सहयोगियों की सिर्फ पांच दिन की हिरासत की दी.

सूत्रों ने बताया, "शनिवार को पूछताछ के दौरान आलमगीर और उसके सहयोगियों ने पूछताछ करने वाले अफसरों को गुमराह करने की कोशिश की. उन्होंने सवालों को टाल दिया या एक ही सवाल के अलग-अलग जवाब दिए." आखिरकार शनिवार रात करीब 8.30 बजे CBI ने आलमगीर और उसके सहयोगियों को अरेस्ट कर लिया. इससे पहले एजेंसी ने 13 मार्च को आलमगीर को एक नोटिस जारी कर 14 मार्च को निजाम पैलेस दफ्तर में हाजिर होने को कहा था, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया था.

यह है पूरा मामला
टीएमसी नेता शेख शाहजहां पर पर अपने सहयोगियों के साथ मिलकर उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके में जमीन हड़पने, जबरन वसूली और मकामी महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध करने का इल्जाम है. सीबीआई अफसरों ने कहा,"आलमगीर और उसके दो सहयोगियों को 5 जनवरी की हिंसा से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए CBI कार्यालय में बुलाया गया था. उनसे पूछताछ के बाद शनिवार शाम को अरेस्ट कर लिया गया."

 

 

Read More
{}{}