trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02373631
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Sakshi Malik on Vinesh Phogat Retirement: विनेश फोगाट के संन्यास पर साक्षी मलिक का छलका दर्द, कहा- तुम नहीं हारी, वो हर बेटी...

Sakshi Malik on Vinesh Phogat Retirement: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान किया है. इस दौरान कई नेताओं और खिलाड़ियों ने प्रतिक्रिया दी है. इस बीच भारतीय पहलवान साक्षी मलिक ने बड़ा बयान दिया है. 

Advertisement
Sakshi Malik on Vinesh Phogat Retirement: विनेश फोगाट के संन्यास पर साक्षी मलिक का छलका दर्द, कहा- तुम नहीं हारी, वो हर बेटी...
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 08, 2024, 08:53 AM IST

Sakshi Malik on Vinesh Phogat Retirement: Paris Olympic 2024 में डिस्क्वालिफाई होने के बाद भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का ऐलान किया है. जिससे पूरे देश में खलबली मच गई है. इस बीच नेताओं और खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया जारी है. इसी क्रम में रियो ओलंपिक 2016 में भारत को ब्रॉन्ज मेडल जीताने वाली साक्षी ने प्रतिक्रिया दी है. 

साक्षी मलिक ने दी प्रतिक्रिया
उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “विनेश तुम नहीं हारी. हर वो बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती.” साक्षी मलिक ने आगे लिखा है, “ये पूरे भारत मुल्क की हार है. देश तुम्हारे साथ है. खिलाड़ी के तौर पे उनके संघर्ष और जज्बे को सलाम.”

यह भी पढ़ें:- मां मैं हार गई, कुश्ती जीत गई.... Olympic में डिस्क्वालिफाई होने के बाद विनेश फोगाट ने लिया संन्यास

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि विनेश फोगाट  पेरिस ओलंपिक में 50 किलोग्राम रेसलिंग के फाइनल में पहुंची थी. उनका वजन 50 किलोग्राम कैटेगरी में 100 ग्राम ज्यादा वजन पाया गया है. जिसके बाद फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 से डिस्क्वालिफाई कर दिया गया. इस फैसले के बाद ओलंपिक संघ की काफी आलोचना हो रही है. भारत के लोग इस फैसले से काफी नाराज हैं. 

विनेश के साथ हुई साजिश?
वहीं, एक दिन पहले फोगाट ने वजन कम करने की काफी कोशिश की थी, लेकिन वह उसमें नाकाम रही हैं. खेल के जानकारों का कहना है कि भारत के साथ गहरी साजिश है. इसके साथ ही इस मुद्दे पर सरकार और विपक्ष आमने-सामने हैं. आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. कांग्रेस बीजेपी पर गंभीर इल्जाम लगा रही है. कई लोगों ने दावा किया है कि विनेश फोगाट के साथ गहरी साजिश की गई है. 

चार बार की विश्व चैंपियन को दी थी मात
भारतीय स्टार पहलवान विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने के बाद माना जा रहा था कि वह गोल्ड मेडल जीत लेंगी. विनेश फोगाट ने मंगलवार को महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल खेल के सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान युस्नेलिस गुजमान को 5-0 से हराया था. विनेश को बुधवार (7 अगस्त) को यूएसए की एन सारा हिल्डेब्रांट के खिलाफ फाइनल खेलना था. इससे पहले उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में 50 किलोग्राम में ओलंपिक चैंपियन और चार बार की विश्व चैंपियन यूई सुसाकी को हराया था.

Read More
{}{}