trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02059049
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Viral Video पर बाबा रामदेव ने दी सफाई, कहा- "ओवैसी के पूर्वज की सोच देशद्रोही"

Baba Ramdev Viral: हाल ही में बाबा रामदेव का वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें उन्होंने अपनी ब्राह्मण पहचान जाहिर की. वीडियो वायरल होने के बाद रामदेव ने सफाई दी है.

Advertisement
Viral Video पर बाबा रामदेव ने दी सफाई, कहा- "ओवैसी के पूर्वज की सोच देशद्रोही"
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jan 14, 2024, 10:46 AM IST

Baba Ramdev Viral: योग गुरु बाबा रामदेव एक वीडियो वायरल होने के बाद विवाद के केंद्र में आ गए. वीडियो में उन्होंने अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के खिलाफ बयानबाजी करते नजर आ रहे थे. वीडियो वायरल होने के बाद रामदेव ने अपने बयान पर सफाई दी है कि उनका बयान AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर आधारित था. रामदेव ने सफाई दी कि उनका इरादा ओबीसी समुदाय का अपमान करना नहीं था.

वायरल हुआ वीडियो
बाबा रामदेव का पहला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. वीडियो वायरल होने पर लोगों में आक्रोश फैला. वीडियो पर लोगों ने सुझाव दिया कि रामदेव ने अपनी ब्राह्मण पहचान का दावा करके OBC समुदाय को अपमानित किया है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए, रामदेव ने जोर देकर कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया और गलत तरीके से सुना गया.

रामदेव ने दी सफाई
बाबा रामदेव ने कहा मीडिया से कहा कि "मैंने 'ओवैसी' कहा, 'ओबीसी' नहीं." उनके (ओवैसी के) पूर्वज राष्ट्रविरोधी थे. मैं उन्हें गंभीरता से नहीं लेता,"

रामदेव ने जाहिर की ब्राह्मण पहचान
हालांकि, बाबा रामदेव का जो वीडियो वायरल हो रहा है, जी सलाम उसकी तस्दीक नहीं करता है. लेकिन इसमें कथित तौर पर रामदेव को अपनी ब्राह्मण पहचान बताते हुए सुना जा सकता है. वह वीडियो में "अग्निहोत्री ब्राह्मण" सहित विभिन्न ब्राह्मण गोत्रों को सूचीबद्ध करते हुए नजर आ रहे हैं.

चार वेद पढ़ें हैं
योग गुरु ने बताया, "मेरा मूल गोत्र ब्रह्मा गोत्र है. मैं अग्निहोत्री ब्राह्मण हूं. लोग कहते हैं कि बाबाजी OBC हैं. मैं वेदी ब्राह्मण, द्विवेदी ब्राह्मण, त्रिवेदी ब्राह्मण, चतुर्वेंदी ब्राह्मण हूं- मैंने चार वेद पढ़े हैं."

पतंजलि का बॉयकॉट
वीडियो वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया पर कई लोगों ने '#boycottpatanjali' का इस्तेमाल करके विरोध किया और पिछड़े समुदाय के कथित अपमान के लिए आरएमआर अमदेव की आलोचना की.

Read More
{}{}